image

चित्रकूट संत समागम के धर्माचार्यों के आव्हान पर हिन्दू महासभा तेज करेगी अपना धर्मयुद्ध अभियान

संतोष शर्मा

नई दिल्ली । जय बजरंग सेना द्वारा 9 अगस्त को चित्रकूट धाम में आयोजित होने जा रहे भव्य संत समागम में अखिल भारत हिन्दू महासभा शामिल होने जा रही है । हिन्दू महासभा के सैकड़ों कार्यकर्ता देश के कोने कोने से चित्रकूट पहुंच रहे हैं ।  जय बजरंग सेना और अखिल भारत हिन्दू महासभा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित संत समागम के धार्मिक आयोजन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारियाँ तीव्र गति से चल रही हैं । 
        हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने बताया कि अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी नई दिल्ली से 8 अगस्त को रेलमार्ग से अपने समर्थकों के साथ चित्रकूट के लिए प्रस्थान करेंगे । उनके साथ चित्रकूट प्रस्थान करने वालों में हिन्दू महासभा के अनेक राष्ट्रीय एवं प्रांतीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे । राष्ट्रीय प्रवक्ता के अनुसार कार्यक्रम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भीष्म प्रताप वर्मा , राष्ट्रीय प्रवक्ता मदन लाल गुप्ता, राष्ट्रीय प्रचारक बाबा धर्मदास जी महाराज और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार झा के नाम शामिल बताए हैं ।
      बी एन तिवारी ने बताया कि जय बजरंग सेना के संत समागम के आयोजन का प्रमुख उद्देश्य श्री राम चरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ और भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करवाने के अभियान से देश के साधु संतों और धर्माचार्यों को जोड़ना और उनके कुशल मार्गदर्शन में लक्ष्य को हासिल करने की सामूहिक रणनीति तैयार करना है । 
     बी एन तिवारी ने कहा कि जेहाद और इस्लामिक आतंकवाद भारतीय लोकतंत्र और हिंदुत्व के लिए सबसे बड़ा खतरा सिद्ध हुए हैं । हिन्दू महासभा ऐसी देश विरोधी और हिन्दू विरोधी ताकतों का सामना धर्मयुद्ध के माध्यम से करती रही है । 9 अगस्त को संत समागम में धर्माचार्यों के आव्हान पर हिन्दू महासभा अपना धर्मयुद्ध तेज करेगी ।
     बी एन तिवारी ने बताया कि जोधपुर से हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय मंत्री ललित अग्रवाल , हाथरस से राष्ट्रीय प्रचारमंत्री उपेंद्र पाल सिंह , वाराणसी से हिन्दू महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर गीता रानी , भोपाल से मध्य प्रदेश अध्यक्ष अंकित भटनागर , आगरा से उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा सहित देश के कोने कोने से हिन्दू महासभा कार्यकर्ता चित्रकूट संत समागम में शामिल होंगे ।
       हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवम जय बजरंग सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन उपाध्याय ने जारी बयान में दावा करते हुए कहा कि संत समागम की तैयारियाँ पूरी हो चुकी है । उन्होंने संत समागम में तीन हजार से अधिक साधु संतों और धर्माचार्यों के शामिल होने का दावा करते हुए कहा कि चित्रकूट धाम अतिथियों - प्रतिनिधियों का स्वागत अभिनंदन करने के लिए तैयार है ।

Post Views : 494

यह भी पढ़ें

Breaking News!!