image

कान में ब्लूटूथ डिवाइस लगा कर दे रहे थे ISRO Recruitment एग्जाम, हरियाणा के दो छात्र गिरफ्तार

इसरो द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा में नकल करने के आरोप में हरियाणा के दो मूल निवासियों को गिरफ्तार किया गया। दोनों परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे थे। पुलिस ने बताया की दोनों आरोपी प्रश्नों को बाहर किसी व्यक्ति को भेजते थे जो उन्हें उनके कानों में ब्लूटूथ डिवाइस पर उत्तर देता था। गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) द्वारा आयोजित परीक्षा में नकल करने के आरोप में हरियाणा के दो मूल निवासियों को गिरफ्तार किया गया है। विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (VSSC) के लिए तकनीकी कर्मचारियों की भर्ती के लिए ISRO ने परीक्षा आयोजित की थी।

मोबाइल फोन का उपयोग करते हुए पकड़ा गया

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को दो अलग-अलग परीक्षा केंद्रों से मोबाइल फोन का उपयोग करते हुए पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि रविवार देर रात दोनों की औपचारिक रूप से गिरफ्तारी दर्ज की गई।अधिकारी ने कहा कि इन दो के अलावा, हरियाणा के चार अन्य भी घटना के सिलसिले में हिरासत में हैं। पुलिस अब ये पता लगाने में है कि चार अन्य ने परीक्षा दी थी या नहीं।

धोखाधड़ी का मामला दर्ज

गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है और कोचिंग सेंटरों सहित अन्य की संलिप्तता की जांच की जा रही है।

ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर दे रहे थे परीक्षा

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए छात्र प्रश्नों की तस्वीरें लेने के लिए मोबाइल फोन कैमरे का इस्तेमाल कर रहे थे। मोबाइल के जरिए इन प्रश्नों को बाहर किसी व्यक्ति को भेजते थे जो उन्हें उनके कानों में ब्लूटूथ डिवाइस पर उत्तर देता था। इसमें यह भी कहा गया कि दोनों को हरियाणा से एक गुमनाम कॉल के जरिए मिली सूचना के आधार पर पकड़ा गया है।

Post Views : 312

यह भी पढ़ें

Breaking News!!