image

युवाओं को रोचक तरीके से एचआईवी-एड्स के प्रति किया जाएगा जागरूक - जनपद में होगा यूथ फेस्ट और विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन : सीएमओ

डीके श्रीवास्तव

आगरा। युवाओं के बीच एचआईवी-एड्स की सही और पूरी जानकारी पहुंचाने के उद्देश्य से जनपद में यूथ फेस्ट का आयोजन किया जाएगा। इनमें रील मेकिंग प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता, मैराथन प्रतियोगिता और ड्रामा प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि एचआईवी-एड्स लाइलाज बीमारी है। इसकी रोकथाम के लिए बचाव ही उपाय है। इसके लिए लोगों को जागरूक होना जरूरी है। इसी उद्देश्य से जनपद में 25 अगस्त विभिन्न महाविद्यालयों में यूथ फेस्ट का आयोजन किया जाएगा। यहां पर युवाओं को एचआईवी-एड्स के बारे में जानकारी दी जाएगी और इससे बचाव के तरीकों को विस्तार से बताया जाएगा।

जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. सुखेश गुप्ता ने बताया कि 25 अगस्त को एमडी जैन इंटर कॉलेज में यूथ फेस्ट होगा। 29 अगस्त को डॉ. बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी के खंदारी कैंपस स्थित जेपी सभागार और पालीवाल कैंपस में रील मेकिंग प्रतियोगिता और ड्रामा प्रतियोगिता होगी। इसके बाद में जनपद में मैराथन का भी आयोजन किया जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि यूथ फेस्ट का उद्देश्य युवाओं में एचआईवी-एड्स के बारे में व्यापक ज्ञान वृद्धि करना, एचआईवी-एड्स के बारे में जानकारी का रोचक तरीके से प्रचार-प्रसार करना और सोसाइटी द्वारा प्रदत्त सेवाओं की मांग में वृद्धि करना, राष्ट्रीय टोल-फ्री नंबर 1097 का व्यापक प्रचार करना, स्वास्थ्य संबंधित मुद्दों पर सूचना के आदान-प्रदान के लिए इंटरेक्टिव मंच प्रदान करना, सामाजिक मिथकों को दूर करना, आहार, पोषण, स्वच्छता और स्वस्थ जीवनशैली के लिए युवाओं को प्रेरित करना और एचआईवी-एड्स मरीजों के प्रति भेदभाव को दूर करना है।

Post Views : 349

यह भी पढ़ें

Breaking News!!