image

शानदार संपन्न हुआ द्वितीय दिवसीय सी०आई०एस०सी०ई०  क्षेत्रीय बालिका फुटबॉल टूर्नामेंट

धर्मेंद्र सिंह

आगरा । आज भी बरकरार रहा बालिका फुटबॉल टूर्नामेंट का क्रेज । दिनांक 28. 8 .23  को सेंट जॉर्जिस स्कूल यूनिट -2 में सी०आई०एस०सी०ई० क्षेत्रीय बालिका फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन विद्यालय प्रांगण में कुल 6 लीग मैच खेले गए। 
इस पांच दिवसीय फुटबाॅल टूर्नामेंट के दूसरे दिन मुख्य अतिथि के रूप में माननीय डेविड जॉर्ज सीरिल (प्रधानाचार्य सेंड जुडस स्कूल , गोरखपुर, कोर्डिनेटर गोरखपुर जोन एवं जॉइंट रीजनल कोर्डिनेटर यू०पी० और यू०के० काउंसिल स्पोर्ट्स & स्पोर्ट्स) एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य आशीष पॉल हबिल विद्यालय प्रांगण में उपस्थित रहे।
अपने क्षेत्र की टीमों को सपोर्ट करने के लिए सेंट जॉर्जिस स्कूल यूनिट-2 का मैदान दशकों से भरा रहा । विद्यालय के प्रधानाचार्य आशीष पॉल हबिल ने टूर्नामेंट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता युवाओं को इस खेल में आगे बढ़ाने का एक माध्यम है। 
इस पांच दिवसीय फुटबाॅल टूर्नामेंट के दूसरे दिन टूर्नामेंट के शुभारंभ में अंडर -17 कानपुर नॉर्थ और लखनऊ ए के मध्य पहला लीग मैच खेला गया। जिसमें कानपुर नॉर्थ 2/0 से विजयी रहा। मैच के दौरान सान्या अख़्तर और अनुप्रिया यादव का प्रदर्शन सराहनीय रहा। 
दूसरा मैच अंडर-19 मेरठ और लखनऊ ए के बीच खेला गया।  यह टूर्नामेंट बडा ही रोमांचक रहा। जिसमें लखनऊ ए जोन की पूर्वा सिंह ने 7/0 से गोल कर मैच में अपनी जीत का परचम लहराया।
तीसरा लीग मैच अंडर -14 लखनऊ ए और गाजियाबाद के बीच खेला गया। जिसमें 4/1 से लखनऊ ए ने जीत हासिल की। लखनऊ ए  टीम की अवनी का प्रदर्शन शानदार रहा।
चौथा लीग मैच अंडर-19 लखनऊ बी और गाजियाबाद के मध्य हुआ। जिसमें गाजियाबाद ने 5/0 से लखनऊ बी को पराजित किया।
गाजियाबाद टीम की तुशिता का प्रदर्शन प्रशंसनीय रहा। 
आज के दिन का पांचवा लीग मैच अंडर-14 लखनऊ ए और लखनऊ बी के बीच हुआ । जिसमें लखनऊ ए ने 2/1 से लखनऊ बी को पराजित किया।
छठवां लीग मैच अंडर-14 आगरा और ग़ाज़ियाबाद के बीच खेला गया। जिसमें आगरा 3/2 से विजयी रही। रायना और अदिति का प्रदर्शन स्तुति योग्य रहा।
फुटबॉल टूर्नामेंट को आगे बढ़ाते हुए दूसरी पाली में तीसरे स्थान के लिए दो  मैच खेले जाएंगे।
प्रतियोगिता के तीसरे दिन सभी फाइनल मैच खेले जायेंगे। तदुपरांत पुरस्कार वितरण होगा।

Post Views : 197

यह भी पढ़ें

Breaking News!!