image

लेखक और साहित्यकारों को धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, 10 दिन की पुलिस रिमांड में होगी पूछताछ

कर्नाटक में केंद्रीय अपराध शाखा के अधिकारियों ने दावणगेरे से साहित्यकारों और बुद्धिजीवियों को धमकी भरे पत्र लिखने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल इन सभी ने गृह मंत्री जी परमेश्वर से मुलाकात करने के बाद अपनी शिकायत बताई थी जिसके बाद गृह मंत्री ने सभी को सुरक्षा देने और आरोपी को गिरफ्तार करने के खास निर्देश दिए थे।

केंद्रीय अपराध शाखा के अधिकारियों ने दावणगेरे से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि इस आरोपी ने कथित तौर पर साहित्यकारों और बुद्धिजीवियों को धमकी भरे पत्र लिखे थे। सूत्रों ने बताया कि सीसीबी को उससे अधिक जानकारी हासिल करने के लिए 10 दिन की पुलिस हिरासत भी मिल गई है।

गृह मंत्री से सभी ने की खास मुलाकात

समाचार एजेंसी पीटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य के 15 से अधिक लेखकों और बुद्धिजीवियों ने कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि पिछले एक साल से उन लोगों को धमकी भरे पत्र मिल रहे हैं। पुलिस ने शनिवार को कहा कि आरोपी की पहचान हिंदू कार्यकर्ता शिवाजी राव जाधव के तौर पर हुई है।

हिंदुत्व के खिलाफ जाने पर दी धमकी

पत्रों में जाधव ने जिनको धमकी दी, उनमें के. वीरभद्रप्पा, बी.एल. वेणु, बंजगेरे जयप्रकाश, बी.टी. ललिता नाइक, वसुंधरा भूपति को अपने आखिरी दिन गिनने को कहा, क्योंकि यह लोग हिंदुत्व के खिलाफ गए थे।

मामला स्पेशल विंग सीसीबी को सौंप दिया गया था और फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) के विशेषज्ञों ने पाया था कि सभी पत्र एक ही व्यक्ति द्वारा लिखे गए थे, लेकिन विभिन्न जिलों और तालुकों से पोस्ट किए गए थे।

जाधव ने अपना अपराध कबूल कर लिया है और दावा किया कि उन्होंने लेखकों और विचारकों को उनके हिंदू विरोधी रुख के कारण धमकी दी थी। पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया और पूछताछ के लिए 10 दिन की हिरासत में ले लिया।

जान से मारने की धमकी

इन सभी लोगों ने यह भी कहा कि उन्हें जो पत्र मिले हैं, उसमें कहा गया है कि उनका हाल भी दिवंगत कार्यकर्ताओं एमएम कलबुर्गी और गौरी लंकेश जैसा होगा। दरअसल, पिछले दिनों एक दक्षिणपंथी समूह ने कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गृह मंत्री ने पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन और बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद को लेखकों और बुद्धिजीवियों को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश जारी किए हैं।

Post Views : 210

यह भी पढ़ें

Breaking News!!