image

Weather Update 3 September: हिमाचल में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए- दिल्‍ली, यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग की मानें तो यूपी के 20 जिलों में 4 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्‍क। देश के कई इलाके इस समय गर्मी और उमस से परेशान हैं, वहीं हिमाचल प्रदेश जैसे राज्‍यों में मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। ऐसे में हिमाचल घूमने का प्‍लान बना रहे सैलानियों को एक बार सोच लेना चाहिए। उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों के लिए भी मौसम विभाग ने 4 सितंबर तक के लिए भारती बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइए आपको बताते हैं कि राजस्‍था, झारखंड और बिहार समेत अन्‍य राज्‍यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल...!

दिल्‍ली में छाए रहेंगे बादल

दिल्‍ली में पिछले दो दिनों से काफी गर्मी पड़ रही है। शुक्रवार की दोपहर को बादल जरूर छाए थे, लेकिन बरसात नहीं हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी में दो दिनों तक छाए रहेंगे हल्के बादल। कई इलाकों में हो सकती है हल्की बूंदाबांदी। शनिवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दिल्ली एनसीआर में मध्यम श्रेणी में बनी हुई है हवा की गुणवत्ता।

jagran

हिमाचल में भारती बारिश का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को नौ जिलों में आंधी और भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आगाह किया है कि वर्षा व भूस्खलन के कारण कई स्थानों पर सड़कें बाधित हो सकती हैं और सार्वजनिक सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। शुक्रवार को धर्मशाला के साथ सटे खनियारा में बादल फटने से हुआ था नुकसान।

पंजाब में उमस रहेगी बरकरार

पंजाब के लोगों को अभी राहत मिलने की उम्‍मीद नजर नहीं आ रही है। पंजाब के ज्यादातर इलाकों में शनिवार को भी बादल छाए रहने का अनुमान है। सीमावर्ती जिलों में वर्षा हो सकती है तो कुछ जिलों में धूप निकलने से उमस बरकरार रहेगी।

यूपी के 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग की मानें तो यूपी के 20 जिलों में 4 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना है। वाराणसी, गौतम बुद्ध नगर, पीलीभीत, बरेली, हाथरस, आगरा, मैनपुरी, कानपुर, औरैया, झांसी, प्रयागराज, आजमगढ़, फतेहपुर, प्रतापगढ़ ,फुरसतगंज, मिर्जापुर, चंदौली, लखनऊ, बहराइच, संत कबीर नगर, गोरखपुर और मऊ के लिए मुख्य रूप से अलर्ट जारी किया है।

jagran

राजस्‍थान में 9 सितंबर के बाद मौसम फिर लेगा करवट

राजस्थान में सितंबर महीने की शुरुआत में मानसून कुछ कमजोर पड़ता नजर आ रहा है, जिससे पिछले महीने बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों ने राहत की सांस ली है। लेकिन मौसम विभाग के अनुसार, इस माह के दूसरे सप्ताह में जमकर बारिश होगी। 9 सितंबर के बाद से राजस्‍थान के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। आज यानि शनिवार की बात करें, तो राजधानी जयपुर में बादल छाए रहेंगे। आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की संभावना है।

jagranबिहार में जमकर बरसेंगे बादल

बिहार के लोगों के लिए राहत की खबर है। यहां आज से अगले दो दिन तक अच्छी बारिश होने की उम्‍मीद की जा रही है। उत्तरी बिहार के अधिकतर इलाकों में भारी और दक्षिणी बिहार में सामान्य से मध्यम बारिश की संभावना है। झारखंड की राजधानी रांची और आसपास के इलाके में 7 सितंबर तक हल्‍की बारिश होती रहेगी।

 

Post Views : 300

यह भी पढ़ें

Breaking News!!