image

टाइगर 3 की रफ्तार पड़ी धीमी, 5 दिन बाद भी बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से दूर सलमान

सलमान खान की लेटेस्ट फिल्म 'टाइगर 3' थिएटर्स में चल तो रही है. मगर इस फिल्म के लिए क्रेज उतना तूफानी नहीं नजर आ रहा जितना इस साल की बड़ी फिल्मों 'पठान', 'जवान' या 'गदर 2' के लिए था. 5 दिन बाद भी सलमान की फिल्म 200 करोड़ का आंकड़े से दूर नजर आ रही है.

सलमान खान के स्पाई अवतार, टाइगर की वापसी का इंतजार सिर्फ फैन्स को ही नहीं बॉक्स ऑफिस को भी बेसब्री से था. इस साल 500 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाली 3 बॉलीवुड फिल्में देख चुके बॉक्स ऑफिस को 'टाइगर 3' से भी धुआंधार कमाई की उम्मीद थी. रविवार को, दिवाली के मौके पर थिएटर्स में पहुंचे सलमान ने बॉक्स ऑफिस पर भी धमाका किया और अपने करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग दर्ज की. 

पहले ही दिन 44.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन भले बॉक्स ऑफिस पर सलमान के लिए सबसे बड़ा ओपनिंग डे रहा, लेकिन ये शुरुआत उतनी जोरदार नहीं थी, जितनी उम्मीद की जा रही थी. 'टाइगर 3' को बॉक्स ऑफिस पर अब 5 दिन हो चुके हैं. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई तो ठीकठाक बनी हुई है, लेकिन इसकी रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ती नजर आ रही है. 

लगातार कम हो रही कमाई 
रविवार की दमदार ओपनिंग के बाद दूसरे दिन सलमान की फिल्म ने रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन किया. 'टाइगर 3' ने सोमवार को सिर्फ हिंदी वर्जन से ही 58 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. अपने पहले सोमवार को अबतक किसी भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसी कमाई नहीं की थी. डबिंग वर्जन से 'टाइगर 3' ने दूसरे दिन 1.25 करोड़ रुपये कमाए.

मंगलवार को फिल्म की कमाई में 25% से कम ही गिरावट आई. 'टाइगर 3' ने इस दिन भारत में 44.75 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया. लेकिन चौथे दिन सलमान की फिल्म को पहली बार बड़ी गिरावट देखने को मिली और बुधवार को इसकी कमाई 21 करोड़ से थोड़ी ही ज्यादा रही. 4 दिन में 'टाइगर 3' की कमाई 169 करोड़ रुपये ही पहुंच सकी. 

गुरुवार को भी 'टाइगर 3' की कमाई में आई कमी 
ट्रेड रिपोर्ट्स बताती हैं कि गुरुवार को भी फिल्म के कलेक्शन में कमी जारी रही और 5वें दिन फिल्म ने 18 करोड़ रुपये के करीब ही कमाए हैं. 5 दिन में 'टाइगर 3' का नेट इंडिया कलेक्शन 187 करोड़ रुपये के करीब ही पहुंच सका है. 

रिपोर्ट्स बताती हैं कि 'टाइगर 3' यश राज फिल्म्स की सबसे महंगी फिल्म है. इसका रिपोर्टेड बजट 300 करोड़ बताया गया है. सलमान की फिल्म से पहले, स्पाई यूनिवर्स की पिछली फिल्म 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया था.

सलमान के निभाए स्पाई किरदार, टाइगर से ही स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत हुई थी और इस रोल में सलमान को देखने का इंतजार भी फैन्स को लंबे समय से था. लेकिन इस भारी भौकाल के बावजूद 'टाइगर 3' अभी 200 करोड़ का नेट कलेक्शन नहीं कर पाई है, जो इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों 'पठान', 'जवान' और 'गदर 2' के लिए 4-5 दिन में बड़े कर लिया था. 

वर्ल्ड कप के खुमार में फीका पड़ा टाइगर का जलवा?
'टाइगर 3' की कमाई पर क्रिकेट वर्ल्ड कप का असर साफ नजर आ रहा है. फिल्म की रिलीज के दिन जहां भारत और नीदरलैंड्स के बीच मैच था, वहीं बुधवार को भारत ने न्यूजीलैंड के साथ पहला सेमीफाइनल खेला. पहला मैच बहुत बड़ा नहीं था फिर भी शाम के समय इससे 'टाइगर 3' की ऑक्यूपेंसी पर असर पड़ा. जबकि बुधवार का सेमीफाइनल एक बड़ा मैच था और इसी दिन फिल्म की कमाई में 55% से ज्यादा कमी आई. गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्डकप का दूसरा सेमीफाइनल खेला गया. इस मैच में भारत तो नहीं था, लेकिन वर्ल्डकप का सेमीफाइनल एक बड़ा इवेंट होता है. 

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्डकप 2023 का फाइनल खेला जाना है. इस दिन भी दोपहर बाद से 'टाइगर 3' के शोज में दर्शक कम होंगे. लेकिन इससे पहले शुक्रवार और शनिवार को सलमान की फिल्म के पास सॉलिड कमाई करने का अच्छा मौका है. बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में गिने जाने वाले सलमान ने 300 करोड़ कमाने वाली सबसे ज्यादा फिल्में दी हैं. 

'बजरंगी भाईजान', 'सुल्तान' और 'टाइगर जिंदा है' से सलमान ने 3 बार 300 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन किया है. लेकिन 'टाइगर 3' का बजट ही 300 करोड़ बताया गया है. अब नजरें इस बात पर रहेंगी कि सलमान की लेटेस्ट फिल्म कितने दिन में 300 करोड़ का लैंडमार्क पार करती है और इससे कितना आगे जाती है. 

 

Post Views : 215

यह भी पढ़ें

Breaking News!!