image

पंजाबी संस्कृति की मीठी सुगंध फैलेगी पंजाबी विरासत की लोहड़ी के कार्यक्रम में

डीके श्रीवास्तव

आगरा।पंजाबी विरासत द्वारा आयोजित पंचकुइया स्थित जी आई सी ग्राउंड पर 14 जनवरी को शाम 6 से जहा एक ओर पहली लोहड़ी वाले नवजात शिशुओं,नव विवाहित जोड़ों,बेस्ट कपल का विनर और रनर अवार्ड के साथ पहली बार समाज के किसी एक बच्चे को जिसने देश विदेश में समाज का नाम रोशन किया है उसे पंजाबी गौरव के अतिरिक्त 80 साल से ऊपर समाज के वृद्ध जनो सम्मान कर उनसे आशीर्वाद लिया जायेगा।
वही सांस्कृतिक कार्यक्रम जो की हमारे समाज की ही मधु (पुरी) बघेल के निर्देशन मे के द्वारा पंजाबी संस्कृति की मीठी सुगंध फैलेगी।
साथ ही आदरणीय रानी आंटी जी एवम कुसुम महाजन भाभी एवम समस्त  टीम की मेहनत पूरे कार्यक्रम मे दिखाई देगी।जहा एक ओर दलजीत सिंह दिलबर एवम शेंकी की पूरी टीम पंजाबी वेश भूषा मे ढोलो की थाप पर भांगड़ा डालते मनोहारी दृश्य प्रस्तुत करेंगे।वही दूसरी ओर छोटे छोटे बच्चो के द्वारा सफर सिक्खी का नाम से लघु नाटिका द्वारा हमारे पूर्वजों की विरासत से रूबरू करवाएगै।
वही एक तरफ वीर महेंद्र पाल सिंह अपने शब्दों से पंडाल में जोश भरेंगे वही दूसरी तरफ पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना के द्वारा लोहड़ी प्रज्वलित की जायेगी।
स्टालो मे जहा पंजाबियों के कई प्रकार का लजीज भोजन के अतिरिक्त अन्य प्रकार के भोजन सभी तरह भले बच्चो के हों या महिलाओं के प्रिय  भोजन की वैरायटी के साथ  वहा उपलब्ध रहेंगे।
रैंबो हॉस्पिटल के सहयोग निशुल्क चिकित्सा शिविर के साथ पंजाबी विरासत के उद्देश्यों को दर्शाता हुआ स्टाल भी रहेगा।
पंजाबी विरासत के अध्यक्ष पूरन डावर,वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल वर्मा,महामंत्री बंटी ग्रोवर, कोषाध्यक्ष नवीन अरोरा,सरक्षक चरणजीत थापर,संरक्षक अशोक अरोरा,संरक्षक सुनील मनचंदा,संरक्षक चंदर मोहन सचदेवा एवम समस्त पदाधिकारियों एवं परिवार ने सभी परिवारों को समय से आने की अपील की है।

Post Views : 125

यह भी पढ़ें

Breaking News!!