image

दांत दर्द का डेंटिस्ट ने किया ऐसा इलाज की परिवार को 5 महीने तक सुरक्षित रखना पड़ा शव

इंटरनेशनल डेस्क

दांतों से जुड़ी समस्याएं कभी-कभी तो घरेलू ईलाज से ठीक हो जाती हैं लेकिन कई बार डॉक्टर के पास जाना ही पड़ता है। लेकिन एक लड़के को नहीं पता था कि दांत दर्द के लिए डाक्टर के पास जाना उसकी जान पर भारी पड़ जाएगा पड़ोसी देश में चीन में एक लड़के की दांत दर्द के चलते जान चली गई। ये घटना सभी को सावधान करने वाली है। घटना चीन के हुनान प्रांत की जहां के शेनज़ेन में एक 23 साल के वांग नामक लड़के के दांत में दर्द  हुआ तो वो डॉक्टर को दिखाने के लिए क्लीनिक पहुंचा ।

कुइयॉन्ग पीपुल्स हॉस्पिटल में  इलाज के लिए गए  वांग को  डेंटिस्ट ने  बताया कि उसके दो दांतों को निकालना पड़ेगा।  दांत उखड़वाने के बाद जैसे ही वांग  खड़ा हुआ तो बेहोश होकर गिर पड़ा। उसे तुरंत एमरजेंसी ट्रीटमेंट के लिए भेजा गया तो पता चला कि  वांग के दांतों को उखड़ाने के बाद  उसके मस्तिष्क से ब्लीडिंग  शुरू हो गई है। इसके बाद वांग  14 दिन कोमा में रहा और आखिरकार उसकी मौत हो गई।

इतना ही नहीं घरवालों को जब घटना का पता चला तो उन्होंने  हॉस्पिटल पर केस कर मेडिकल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया व सभी को दांत दर्द के इलाज से पहले सावधान रहने की सलाह दी। परिवार वाले अस्पताल से 2,08,32,887 रुपए   मुआवज़े की मांग कर रहे हैं लेकिन अस्पताल मामला 69,71,962 रुपए पर निपटाना चाहता है। सबूत के तौर पर वांग का मृत शरीर 5 महीने से सुरक्षित रखा गया है क्योंकि उसके अंतिम संस्कार के साथ सबूत भी खत्म हो जाएगा।

Post Views : 119

यह भी पढ़ें

Breaking News!!