image

कांग्रेस का नहीं छोड़ेंगे हाथ, चाहे केजरीवाल को भेज दो हवालात: AAP

आम आदमी पार्टी (आप) ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और केंद्र सरकार पर धमकी देने का आरोप लगाया है। पार्टी का कहना है कि कांग्रेस से गठबंधन करने पर केजरीवाल को गिरफ्तार करने की धमकी दी गई।

आम आदमी पार्टी (आप) ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और केंद्र सरकार पर धमकी देने का आरोप लगाया है। आप ने कहा है कांग्रेस से गठबंधन करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की धमकी दी जा रही है। राज्यसभा सांसद संदीप पाठक, दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दो टूक कहा कि कांग्रेस से गठबंधन होकर रहेगा, भले ही अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया जाए।

आप आप नेता और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अगले तीन-चार दिनों में गिरफ्तार करने की तैयारी है। उन्होंने कहा यह तैयारी सिर्फ राजनीतिक साजिश के तहत की जा रही है क्योंकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होने जा रहा है, ये नहीं चाहते कि यह गठबंधन हो। अब जब यह गठबंधन पर आम सहमति बन गई है तो उन्हें सीबीआई के जरिए अरेस्ट करने की तैयारी चल रही है।

सौरभ ने कहा, 'हमें सूचना मिली है कि अगर हम गठबंधन छोड़ दे तो गिरफ्तारी नहीं होगी। हम भाजपा और केंद्र सरकार को बताना चाहते हैं कि आप अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहें तो कर लें, केजरीवाल और कांग्रेस का अलायंस इंडिया गठबंधन के अंदर होने जा रहा है। यह टूटने वाला नहीं है।' वहीं, आप सांसद संदीप पाठक ने कहा यह नई राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए भाजपा ने अपनी रणनीति बदली है भाजपा को लगता था आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं होगा।  

 

पाठक ने कहा कि अब जबकि देश हित में दोनों दलों ने गठबंधन करने का फैसला कर लिया है तो अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। उन्हें सीआरपीसी 41 ए के तहत नोटिस जारी किया जा रहा है। जाहिर सी बात है और संभव है कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार भी कर लिया जाए। पाठक ने कहा कि यदि केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया तो देशभर में लोग सड़कों पर निकल आएंगे। हम गिरफ्तारी और धमकी से नहीं डरने वाला हैं। 

 

आप नेता आतिशी ने कहा हमें यह अंदेशा पहले से था कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया सकता है। यही वजह है कि ईडी की तरफ से अब तक सात नोटिस भेजे जा चुके हैं, ईडी खुद कोर्ट गई लेकिन वहां अभी फैसला नहीं हुआ तो कानूनी अड़चन आ गई। इसलिए अब  केंद्र सरकार सीबीआई के जरिए अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेज कर गिरफ्तार करने की तैयारी में आतिशी ने कहा, 'संभव है कि आज या कल तक सीबीआई से अरविंद केजरीवाल को नोटिस भी मिल जाए। लेकिन भाजपा को बताना चाहते है कि हम डरने वाले नहीं हैं।' 

Post Views : 127

यह भी पढ़ें

Breaking News!!