image

ममता के एक और सिपाही ने डाले हथियार, मुश्किल में TMC

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को झटके पर झटका लग रहा है। टीएमसी से विधायक तापस रॉय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पढ़ें टॉप 5 न्यूज।

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को झटके पर झटका लग रहा है। अब टीएमसी से वराहनगर (बारानगर) विधानसभा के विधायक तापस रॉय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से सियासी पारा हाई है। कांग्रेस के छह विधायक बगावत कर चुके हैं। हालांकि कांग्रेस का कहना है कि राज्य सरकार में 'सबकुछ ठीक' है। कैरेबियाई देश हैती में लंबे समय से हिंसा चल रही है। रविवार रात यहां इतना उग्र प्रदर्शन हुआ कि जेलों के भी ताले टूट गए और करीब चार हजार खूंखार कैदी फरार हो गए। बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों में जितनी बहस नेपोटिज्म को लेकर हुई उतनी किसी पर नहीं हुई। इमरान हाशमी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कंगना रनौत के नेपोटिज्म के दावों पर अपनी प्रतिक्रिया दी। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने एक दिव्यांग बच्चे का अधूरा ख्वाब पूरा कर दिया, जिसकी काफी चर्चा हो रही है। पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें।

ममता को झटके पर झटका, एक और सिपाही ने डाले हथियार; जाएंगे BJP में?
लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को झटके पर झटका लग रहा है। अब टीएमसी से वराहनगर (बारानगर) विधानसभा के विधायक तापस रॉय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रॉय ने सोमवार को स्पीकर बिमान बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। सोमवार को सदन से निकलने से पहले उनका पत्रकारों से सामना हुआ। उन्होंने पार्टी के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। विधानसभा जाने के दौरान उन्होंने सरकारी वाहन का इस्तेमाल नहीं किया और वह अपनी निजी कार से विधानसभा पहुंचे। तापस ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि पार्टी में उनकी उपेक्षा, अनदेखी और अनादर किया जाता है। ऐसी खबरें हैं कि तापस रॉय बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

सीएम सुक्खू का बड़ा ऐलान, महिलाओं को अब हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए
हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से सियासी पारा हाई है। कांग्रेस के छह विधायक बगावत कर चुके हैं। हालांकि कांग्रेस का कहना है कि राज्य सरकार में 'सबकुछ ठीक' है। ऐसे में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार को एक बड़ा ऐलान किया है। राज्य की महिलाओं को अब हर महीने सुक्खू सरकार 1500 रुपए देगी। सीएम सुक्खू ने इसकी जानकारी अपने 'एक्स' हैंडल पर दी है। उन्होंने पोस्टर जारी कर लिखा, '18 साल से ऊपर की हमारी सभी माताओं-बहनों को इस वित्तीय वर्ष से हर महीने 1500 रुपए मिलेंगे।

इस देश में जेल से भाग गए 4 हजार खूंखार कैदी, लगा दिया गया आपातकाल
कैरेबियाई देश हैती में लंबे समय से हिंसा चल रही है। रविवार रात यहां इतना उग्र प्रदर्शन हुआ कि जेलों के भी ताले टूट गए और करीब चार हजार खूंखार कैदी फरार हो गए। इन कैदियों में कई हत्यारे, किडनैपर और अपराधी शामिल हैं। वहीं पूरे देश में 72 घंटे का आपातकाल लगा दिया गया है। अब सरकार ने फरार लोगों को पकड़ने की घोषणा की है। बता दें कि हैती में कई कुख्यात गिरोह हैं जो कि हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं।

कंगना रनौत के नेपोटिज्म के दावों से हैरान इमरान हाशमी, कहा- मुझे नहीं पता कि...
बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों में जितनी बहस नेपोटिज्म को लेकर हुई उतनी किसी पर नहीं हुई। इमरान हाशमी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कंगना रनौत के नेपोटिज्म के दावों पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने एक्ट्रेस के साथ काम करने के अनुभव को अच्छा बताया लेकिन वह उनकी राय से सहमत नहीं होते। इमरान ने बताया कि कोविड के बाद से इंडस्ट्री को लेकर एक तरह की निगेटिविटी आ गई है। उसके बाद बायकॉट बॉलीवुड का ट्रेंड भी चला। एक्टर इन दिनों अपनी वेब सीरीज 'शो टाइम' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। 

संजू सैमसन ने पूरा कर दिया फैन का ये अधूरा ख्वाब, वीडियो हो रहा वायरल 
भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने एक दिव्यांग बच्चे का अधूरा ख्वाब पूरा कर दिया, जिसकी काफी चर्चा हो रही है। दरअसल, दिव्यांग फैन राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के कप्तान सैमसन से मिलना और उनके साथ खेलना चाहता था। सैमसन ने नन्हे फैन से वादा किया था कि वह उससे जरूर मिलेंगे। रणजी ट्रॉफी खेलने के बाद केरल पहुंचने पर सैमसन ने फैन की ख्वाहिश पूरी की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग सैमसन के व्यवहार की तारीफ कर रहे हैं। 

 

 

Post Views : 116

यह भी पढ़ें

Breaking News!!