image

किसानों के बकाया बिल पर 100% सरचार्ज में छूट दे रहा डीवीवीएनएल - बकाया बिल जमा करने वाले कनेक्शन धारकों को मिलेगी नि:शुल्क बिजली

डीके श्रीवास्तव

आगरा। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) ने नलकूप कनेक्शन धारकों को बड़ी राहत दी है। योगी सरकार के निर्देश पर बकाए बिल पर अब 100 प्रतिशत सरचार्ज में छूट दी जा रही है। बकाया जमा होने के बाद कनेक्शन धारक नि:शुल्क नलकूप चला सकेंगे। बकाया जमा करने के लिए डीवीवीएनएल द्वारा किसानों के लिए किस्तों का भी प्रावधान किया गया है। यह लाभ 30 जून तक लिया जा सकता है। 

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के मुख्य अभियंता आरके गुप्ता ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं ने 31 मार्च 2023 तक का बिल जमा नहीं किया है, उन्हें नि:शुल्क बिजली योजना का लाभ नहीं मिलेगा। विभाग ने ऐसे बकाएदारों के लिए सुविधाएं दी हैं। एकमुश्त जमा करने पर सरचार्ज में 100 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। वहीं किस्तों में देने पर कम से कम 10 प्रतिशत एक साथ जमा करना होगा। बकाए को तीन मासिक किस्तों में जमा करने पर ब्याज और विलंब में 90 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। छह मासिक किस्तों पर 80 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि योजना का लाभ लेने के लिए 30 जून अंतिम तिथि है। कनेक्शन धारकों को इस तिथि तक पंजीकरण कराना होगा। जिसके आधार पर 31 दिसंबर 2024 तक की किस्तें बनवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के पास यह सुनहरा अवसर है। 31 मार्च 2023 तक का बिल बकाया न रहने पर ही नलकूप कनेक्शन धारकों को नि:शुल्क बिजली मिल सकेगी।

Post Views : 97

यह भी पढ़ें

Breaking News!!