image

कुपवाड़ा मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, 20 दिनों में 23 दहशतगर्दों का सफाया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आज सुबह सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। पिछले 24 घंटों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीन मुठभेड़ हुई। सेना ने इनमें 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। रविवार को कुपवाड़ा और कुलगाम जिले में हुए एनकाउंटर में 4 आतंकी मारे गए थे।

पुलवामा में तलाशी के दौरान आतंकी की फायरिंग
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों द्वारा पुलवामा के चटपोरा इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान आतंकी ने फायरिंग कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई। दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया, उन्होंने कहा कि अभियान जारी है।

कुपवाड़ा और कुलगाम में 4 आतंकी ढेर
कुपवाड़ा और कुलगाम में सुरक्षाबलों ने रविवार को दो एनकाउंटर में 4 आतंकियों को मार गिराया। कुपवाड़ा एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए, जिनमें एक पाकिस्तानी था और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य था। सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा ऑपरेशन आतंकी शौकत अहमद शेख से मिली जानकारी के बाद शुरू किया है, जिसे हाल ही में सेना ने गिरफ्तार किया था।

कुलगाम में मारा गया पाकिस्तानी आतंकी
कुपवाड़ा के अलावा कुलगाम के दमहाल हांजी पोरा इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू चल रही है। यहां भी 2 आतंकियों को मारा गया है। इसमें भी एक आतंकी पाकिस्तानी था।

इस साल अब तक 104 आतंकियों को मार गिराया
सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। इस साल अब तक 104 आतंकियों को मारा गया है। पिछले दिनों अनंतनाग जिले के हंगलगुंड इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को ढेर किया था।

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों में एक की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के साथ-साथ दो-तीन और आतंकवादी इस मौजूदा मुठभेड़ में फंसे हुए हैं। अभी मुठभेड़ चल रही है।

इससे पहले सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान जम्मू के स्कूल की एक शिक्षक रजनी बाला की हत्या करने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया था। वहीं बैंक मैनजेर की हत्या में शामिल आतंकी को भी सुरक्षाबलों ने शोपियां में मार गिराया था।

बता दें कि घाटी में लगातार हो रही टारगेट किलिंग के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है, जिसके तहत लगातार आतंकियों को ठिकाने पर लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

Breaking News!!