image

Army Agniveer Bharti 2022 : आर्मी अग्निवीर भर्ती रैली में फर्जी डॉक्यूमेंट लाने वाला गिरफ्तार

Army Agniveer Bharti 2022 : उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा जनपद में भारतीय थल सेना के लिये अग्निवीर योजना के अंतर्गत चल रही प्रारम्भिक भर्ती परीक्षा में नकली दस्तावेज के आधार पर शामिल होने का प्रयास करते एक य

Army Agniveer Bharti 2022 : उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा जनपद में भारतीय थल सेना के लिये अग्निवीर योजना के अंतर्गत  चल रही प्रारम्भिक भर्ती परीक्षा में नकली दस्तावेज के आधार पर शामिल होने का प्रयास करते एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। अल्मोड़ा के वरष्ठि पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रदीप राय ने बुधवार को बताया कि उन्होंने रानीखेत के सोमनाथ मैदान में चल रही अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिये हरसम्भव व्यवस्था की थीं। इस दौरान मंगलवार को मिलट्री इन्टेलीजेंस, मिलट्री पुलिस एवं भर्ती कार्यालय की संयुक्त कार्यवाही के दौरान एक युवक को फर्जी संदिग्ध दस्तावेजों के आधार पर पकड़ की पुलिस को सुपुर्द किया गया।  

उन्होंने बताया कि तत्पश्चात पुलिस को जांच व साक्ष्यों से ज्ञात हुआ कि एक युवक ताहिर खान  निवासी सिकन्दराबाद, जिला बुलन्दशहर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। जिसने अपने फर्जी स्थाई निवास, जाति निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड हल्द्वानी से बनाये हैं। एसएसपी ने बताया कि उक्त ताहिर खान को जारी एडमिट कार्ड में दर्ज रजिस्ट्रेशन नम्बर किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड है। मामले में एआरओ भर्ती बोर्ड की शिकायत के आधार पर ताहिर खान उपरोक्त को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक के कब्जे से फर्जी जाति प्रमाण पत्र, स्थाई निवास प्रमाण पत्र, हाईस्कूल सर्टिफिकेट और आधार कार्ड बरामद हुआ है।

सातवें दिन 4760 अभ्यर्थी उपस्थित
उत्तराखण्ड में पौड़ी गढ़वाल जनपद के कोटद्वार उपनगर में भारतीय थल सेना के लिए अग्निवीर योजना के अंतर्गत जारी भर्ती परीक्षा के सातवें दिन गुरुवार को 4760 अभ्यर्थी उपस्थित हुए।  सेना के सूत्रों ने बताया कि पौड़ी गढ़वाल जनपद की दो और टिहरी गढ़वाल की तीन तहसीलों के 5842 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण किया था, जिसमें से कुल 4760 अभ्यर्थी उपस्थित हुए  हैं। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड राज्य भर में भर्ती के लिए 1,08,000 से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। रैली के आयोजन में नागरिक प्रशासन ने सहायता प्रदान की है और अधिकतम संसाधन जुटाए हैं।

Post Views : 302

यह भी पढ़ें

Breaking News!!