image

'मंदिर तोड़कर बनाई गई थी ज्ञानवापी मस्जिद, तो हिंदू भाइयों को दे देना चाहिए जमीन', सपा नेता का बयान

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की नेता रुबीना खानम (Rubina Khanam) ने कहा है कि मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाई गई थी तो मुस्लिमों को जमीन को हिंदू भाइयों को दे देना चाहिए.

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की नेता रुबीना खानम (Rubina Khanam) ने ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) को लेकर एक नया बयान दिया है. एक वीडियो जारी कर रुबीना ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कहा है कि यदि यह साबित हो जाता है कि वहां पर मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाई गई थी, तो हमारे कौम को उस जमीन को हिंदू भाइयों को दे देना चाहिए.

नया वीडियो जारी कर दिया ये बड़ा बयान

सपा नेता रुबीना ने ज्ञानवापी को लेकर नया वीडियो जारी किया है. रुबीना ने अपने वीडियो में कहा है कि 'आजकल जो यह ज्ञान वापी मस्जिद का मसला चल रहा है, यह मामला बहुत ज्यादा चारों तरफ फैला है कि ज्ञानवापी मस्जिद नहीं है वहां प्राचीनकाल में मंदिर था.'

 

रुबीना ने इस मसले पर बोलते हुए आगे कहा, 'मैं मानती हूं इस मामले में हिंदू पक्ष जो दावा कर रहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद प्राचीन काल में मंदिर था और किसी शासक ने बलपूर्वक इस मंदिर को तोड़कर वहां पर मस्जिद बनाई थी. अगर यह साबित हो जाता है तो हमारे मुस्लिम समाज, धर्म गुरु, उलेमा को जमीन हिंदू पक्ष को वापस दे देनी चाहिए.'

'स्लिम महिलाएं मंदिरों के सामने कुरान पढ़ेंगी'

 

इससे पहले रुबीना हनुमान चालीसा विवाद को लेकर दिए अपने बयान के बाद सुर्खियों में आईं थी. समाजवादी पार्टी की महिला विंग की नेता रुबीना खान ने कहा है कि अगर हिंदू कार्यकर्ता अलीगढ़ में 21 क्रॉसिंग पॉइंट्स पर हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं, मुस्लिम महिलाएं मंदिरों के सामने कुरान पढ़ेंगी.

रुबीना खान के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला

 

रुबीना खान के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने मीडिया से कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग कर मुस्लिम समुदाय को जानबूझकर निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार बजरंग दल जैसे दक्षिणपंथी संगठनों के प्रति नरम है.

हिजाब विवाद पर भी सुर्खियों में आईं थी रुबीना

रुबीना ने इससे पहले हिजाब को लेकर भी बयान दिया था कि यदि कोई हमारे हिजाब पर हाथ डालेगा तो उसके हाथ काट दिए जाएंगे. दूसरा बयान रुबीना ने लाउडस्पीकर को लेकर कहा था कि मुसलमान समुदाय को छेड़ने की कोशिश ना करें, अगर ऐसा हुआ तो हम महिलाएं मंदिरों के बाहर बैठकर लाउडस्पीकर पर कुरान का पाठ करेंगे. इस पर रुबीना के खिलाफ थाना सिविल लाइन में मामला दर्ज हुआ था.

Post Views : 325

यह भी पढ़ें

Breaking News!!