image

तमिलनाडु में 12वीं की छात्रा को 17 साल के लड़के ने पहनाया मंगलसूत्र, गिरफ्तार

तमिलनाडु के चिदंबरम में एक पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र को मंगलवार को बाल विवाह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोप है कि उसने 12वीं कक्षा की लड़की को मंगलसूत्र पहना दिया था।

तमिलनाडु के चिदंबरम में एक पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र को मंगलवार को बाल विवाह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोप है कि उसने 12वीं कक्षा की लड़की को मंगलसूत्र पहना दिया था। एक बस स्टॉप पर घटी इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो से यह प्रतीत होता है कि दोनों ही की इसमें सहमति थी। पुलिस ने सोमवार को इस मामले से जुड़े चार लोगों से पूछताछ की। मंगलवार को छात्र से करीब सात घंटे तक पूछताछ की गई। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम 2006 के तहत आरोप लगाए गए हैं।

गिरफ्तार किया गया छात्र 17 साल का है। गिरफ्तारी के बाद उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया गया है। वहीं, कुड्डालोर जिला बाल कल्याण समिति कक्षा 12वीं की छात्रा को लड़कियों के लिए बने सुधार गृह में लेकर गई।

कुड्डालोर जिले के एसपी एस शक्ति गणेशन ने बताया, "वे निश्चित रूप से यह जानते थे कि आखिर वे क्या कर रहे हैं। यह एक अपराध है।'' उन्होंने कहा, ''बाल कल्याण समिति और पुलिस ने दोंने के परिवारों से बात की है। लड़की को कल उसके माता-पिता के पास वापस भेज दिया जाएगा।"

यह घटना कुड्डालोर जिले के चिदंबरम में गांधी प्रतिमा के सामने एक बस स्टैंड पर हुई। लड़की स्कूल यूनिफॉर्म में दिख रही है। वीडियो को फिल्माने वाले एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जाता है कि इसे बांधो। इसके बाद लड़का मंगलसूत्र बांधने लगता है। कैमरे के पीछे खड़े लोग दोनों पर सफेद फूल बरसाने लगते हैं।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि वीडियो बनाने और इसे शेयर करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधिकारी ने कहा, "हम चिदंबरम में ऐसे अपराधों के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम चला रहे हैं।"

Post Views : 357

यह भी पढ़ें

Breaking News!!