image

75 लाख स्मार्ट मीटर लगाने का मिला ऑर्डर, 20% चढ़ गए कंपनी के शेयर

जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा के शेयर शुक्रवार को BSE में 20 पर्सेंट चढ़कर 24.14 रुपये पर पहुंच गए हैं। जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा के शेयरों में यह तेजी एक बड़े ऑर्डर की वजह से आई है।

जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा के शेयर शुक्रवार को रॉकेट बन गए हैं। कंपनी के शेयर शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 20 पर्सेंट चढ़कर 24.14 रुपये पर पहुंच गए हैं। जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा (GMR Power and Urban Infra) के शेयरों में यह तेजी एक बड़े ऑर्डर की वजह से आई है। दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार ने जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा की स्टेपडाउन सब्सिडियरी जीएमआर स्मार्ट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन पावर लिमिटेड (GSEDPL) को 75 लाख स्मार्ट मीटर लगाने का ऑर्डर दिया है।

इन इलाकों में स्मार्ट मीटर लगाने का ऑर्डर
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड और दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा की स्टेपडाउन सब्सिडियरी को लेटर्स ऑफ इंटेंट (LOI) ऑफर किए हैं। स्मार्ट मीटरिंग प्रोजेक्ट्स उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल (वाराणसी, आजमगढ़ जोन, प्रयागराज, मिर्जापुर) और दक्षिणांचल (आगरा और अलीगढ़ जोन) में लागू किया जाना है। 

कंपनी को लगाने हैं 75.69 लाख स्मार्ट मीटर
जीएमआर स्मार्ट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन पावर लिमिटेड (GSEDPL) उत्तर प्रदेश के इन इलाकों में 75.69 लाख स्मार्ट मीटर इंस्टॉल, इंटीग्रेट और मैनेज करेगी। यूपी डिस्कॉम्स की तरफ से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग रीजन के लिए जारी किए गए ई-टेंडर के रिस्पॉन्स में यह लेटर ऑफ इंटेंट (LOI) रिलीज किए गए हैं। यह प्रोजेक्ट 10 साल के पीरियड का है। प्रोजेक्ट को रिवैम्प्ड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम (RDSS) के तहत लागू किया गया है।

Post Views : 205

यह भी पढ़ें

Breaking News!!