image

हाथी दांत की तस्करी, दिल्ली-एनसीआर में बेचने की थी तैयारी, दो लोग गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ और बिसरख पुलिस ने हाथी दांत को बेचने आए इंटरस्टेट स्मगलर गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस तस्करों के पास से 1,800 ग्राम हाथी दांत और तस्करी में इस्तेमाल किया जा रहा होंडा सिटी कार को भी जब्त किया है. पुलिस का कहना है कि गैंग के अन्य सदस्यों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हाथी दांत को बेचने आए इंटरस्टेट स्मगलर गैंग के दो सदस्यों को यूपी एसटीएफ और बिसरख पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से एक बैग में रखा हुआ 1,800 ग्राम का हाथी दांत भी बरामद हुआ है. इसके साथ ही एसटीएफ ने होंडा सिटी कार को भी सीज किया है. इसका इस्तेमाल हाथी दांत की तस्करी के लिए किया जा रहा था.

जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चिपियाना गांव के पास उपवन कॉलोनी में हाथी दांत को बेचने दो तस्कर आए थे. इसकी सूचना मुखबिर से पुलिस को मिली. इसके बाद एसटीएफ और बिसरख पुलिस ने होंडा सिटी कार में सवार दोनों तस्करों को दबोच लिया. फिर इसकी सूचना वन्य अधिकारी को दी गई. वह भी मौके पर पहुंच गए और जांच शुरू की.

सोलन में टैक्सी चलाता था आरोपी

                 पुलिस की गिरफ्त में तस्कर.

पुलिस की गिरफ्त में तस्कर.

दिल्ली-एनसीआर में बेचना था हाथी दांत

फिर अरविंद ने हम दोनों को यह हाथी दांत दिल्ली-एनसीआर में बेचने के लिए दिया था. अरविंद ने इस काम में अपने पुराने साथी अंकुर को भी जोड़ लिया था. इसके बाद मैं और अंकुर इस हाथी दांत को दिल्ली एनसीआर में बेचने का प्रयास कर रहे थे.

FIR दर्ज कर दोनों तस्करों को भेज दिया गया जेल

मामले में गौतमबुध नगर के एसटीएफ एएसपी  राजकुमार मिश्रा ने बताया कि दोनों तस्करों पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है. साथ ही दोनों तस्करों को जेल भेज दिया गया है. पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश शुरू कर दी है. जल्द ही अन्य सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Post Views : 339

यह भी पढ़ें

Breaking News!!