image

पिता को ठगने के लिए अपहरण का नाटक, लड़की ने प्रेमी संग रची साजिश

कानपुर में एक लड़की ने अपने पिता को ठगने के लिए अपहरण की साजिश रची. अपना वीडियो और ऑडियो पिता को भेजकर दस लाख फिरौती की मांग की. पिता की शिकायत पर पुलिस ने लड़की को ढूंढा तो सच सामने आ गया.पुलिस ने बताया कि लड़की का एक इंजीनियरिंग कॉलेज में सलेक्शन हो गया था और उसकी काउंसलिंग होनी थी.

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक लड़की ने पिता से पैसे ऐंठने के लिए अपराहण का झूठा नाटक रचा. उसने प्रेमी के साथ मिलकर खुद को रस्सी से बांधकर अपना वीडियो बनाया. इसके बाद पिता को भेजकर फिरौती की मांग की. पुलिस ने आरोपी लड़की और लड़के को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, 4 अगस्त को कानपुर के बर्रा में रहने वाले नरेंद्र कुमार वर्मा के मोबाइल पर एक वीडियो और दो ऑडियो आए थे. वीडियो में उनकी बेटी रस्सी से बंधी हुई दिखाई दे रही थी. वहीं, ऑडियो में कहा गया था कि बेटी का अपहरण कर लिया गया है. उसे छुड़ाने के लिए दस लाख रुपये दो. इसके बाद लड़की के पिता ने पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई.

पुलिस की छह टीमों ने किया दोनों का पीछा

पिता की शिकायत पर पुलिस जांच में जुट गई. शूरुआती जांच में पता चला कि लड़की के मोहल्ले में रहने वाला एक लड़का राज भी गायब है. इसके बाद पुलिस ने दोनों के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो वो लखनऊ में मिली. पुलिस की छह टीमों ने दो दिन तक कई जिलों में उनका पीछा किया. आखिरकर रविवार शाम को बस्ती में दोनों को स्टेशन पर घूमते हुए गिरफ्तार किया गया.

जिस जिले में जाते थे, मंदिरों में करते थे दर्शन

डीसीपी रमेश कुमार ने बताया कि राज से लड़की की दोस्ती थी. लड़की का एक इंजीनियरिंग कॉलेज में सलेक्शन हो गया था और काउंसलिंग होनी थी. दोनों ने शादी भी कर ली है. लड़की ने पिता से पैसे हड़पने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर अपहरण का नाटक रचा था. दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है. आरोपियों ने दो दिन में लखनऊ, बाराबंकी, फैजाबाद, बस्ती समेत एक दर्जन जिलों की यात्रा की. दोनों जिस जिले में जाते थे, वहां मंदिरों में दर्शन करते थे.

जेल जा रहा हूं फिर भी शादी निभाऊंगा- प्रेमी

इस दौरान उन्होंने जब भी मोबाइल ऑन किया, पुलिस की टीम लोकेशन ट्रेस कर वहां पहुंच जाती थी. मगर, वो अपना मोबाइल फिर बंद कर लेते थे. पुलिस ने आगे बताया कि प्रेमी ने लड़की को बहकाकर उसकी दो एफडी तोड़वाई और पैसा खर्च कर दिया. लड़की के प्रेमी ने बताया कि सारा प्लान लड़की का ही था. उसने खुद अपने हाथ से रस्सी बांधी थी. उसने कहा कि जेल जा रहा हूं, मगर शादी निभाऊंगा.

Post Views : 263

यह भी पढ़ें

Breaking News!!