image

भारत छोड़ो आंदोलन की 81वीं वर्षगांठ पर जिला कांग्रेस कमेटी आगरा द्वारा भारत माता की प्रतिमा के समक्ष एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया

डीके श्रीवास्तव

आगरा। भारत छोड़ो आंदोलन की 81वीं वर्षगांठ पर जिला कांग्रेस कमेटी आगरा द्वारा भारत माता की प्रतिमा दीवानी चौराहा के समक्ष एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू ने की।
जिला प्रवक्ता अनुज शिवहरे ने बताया कि 9 अगस्त अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर कांग्रेसजनों ने जिला अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू के नेतृत्व में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गोष्टी से पूर्व भारत माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर देश के अनगिनत शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
गोष्ठी में विचार व्यक्त करते हुए जिला अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू ने कहा के 9 अगस्त 1942 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी द्वारा भारत की जनता से आह्वान किया गया करो या मरो और देश से आजादी की लड़ाई लड़ी अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा दिया गया आजादी की लड़ाई लड़ते हुए अनगिनत आजादी के परवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कांग्रेस उनके बताए रास्ते पर चलेगी।

श्री मीनू ने कहा कि वर्तमान में केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा सरकार अंग्रेजों द्वारा अपनाई गई फूट डालो राज करो की नीति का अनुसरण कर रही है इसलिए अगस्त क्रांति जैसे आंदोलनों की बेहद आवश्यकता है वर्तमान सरकार आजादी के परवानों को भुलाए हुए हैं गांधीवादी विचारधारा के विपरीत वर्तमान सरकार विघटन फैलाने में लगी हुई है जोड़-तोड़ की राजनीति करना जाति धर्म में बांटना जनहित के मुद्दों को दरकिनार कर पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है आज फिर एक नई लड़ाई का आगाज करना है लोकतंत्र को बचाने के लिए संविधान की रक्षा करने के लिए प्रत्येक कांग्रेसजनों का नैतिक दायित्व है कि हम जनता के बीच में जाकर वर्तमान केंद्र सरकार को बेनकाब करें और कांग्रेस की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें ।
विधि एवं मानव अधिकार विभाग के प्रदेश सहसंयोजक आर्यस मौर्य ने कहा कि भारत का भला इसी में है की सरकार गांधी जी द्वारा बताए गए नीति का अनुसरण करें।
मंडल अध्यक्ष रमाशंकर शर्मा एडवोकेट ने कहा कि भाजपा ने हिंदू मुस्लिम की राजनीति का देश के भाईचारे को अपूर्ण क्षति पहुंचाई है।
गोष्ठी का संचालन उमेश जोशी एडवोकेट ने किया।

कार्यक्रम में सर्वश्री संतोष दीक्षित एड. शानू खान पीसीसी,जेडी कुशवाह पीसीसी, ओमवीर आनंद अर्जुनदेव वर्मा रवि कुमार नीरज खटीक सूरज खटीक कुलदीप भारद्वाज पूरन यादव केपी गर्ग ताज मोहम्मद राजकुमार शर्मा रामदत्त दिवाकर नवीन गर्ग वीरू प्रधान मुरारी लाल शर्मा सूरज यादव उमाकांत यादव अमर प्रताप एडवोकेट रमेश चंद्र सोनू कनौजिया के एस फौजदार आदि प्रमुख थे

Post Views : 236

यह भी पढ़ें

Breaking News!!