image

Andhra Pradesh: विजयवाड़ा में 6.4 करोड़ रुपये का 11 Kg सोना जब्त

चेन्नई से विजयवाड़ा जा रही एक कार को बोलापल्ली टोल प्लाजा पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोका जिसकी जांच की गई और उसमे से लगभग 4.3 किलोग्राम सोना बरामद हुआ। इसके अलावा अधिकारियों ने बताया की सोने की तस्करी छिपाने के लिए सोने पर विदेशी चिह्नों को जानबूझकर मिटा दिया गया था। आरोपी को 26 अगस्त को सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

विजयवाड़ा में सीमा शुल्क (निवारक) आयुक्तालय ने बोलापल्ली टोल प्लाजा पर तस्करी का 11 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया। इसकी कीमत 6.4 करोड़ रुपये बताई गई। अधिकारियों ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

कार को रोक कर अधिकारी ने की जांच

चेन्नई से विजयवाड़ा जा रही एक कार को बोलापल्ली टोल प्लाजा पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोका, जिसकी जांच की गई और उसमे से लगभग 4.3 किलोग्राम सोना बरामद हुआ। इसके अलावा, अधिकारियों ने बताया की सोने की तस्करी छिपाने के लिए सोने पर विदेशी चिह्नों को जानबूझकर मिटा दिया गया था।

1962 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया आरोपी

आरोपी को 26 अगस्त (शनिवार) को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। विशाखापत्तनम की एक अदालत ने उसे 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

अनुवर्ती अभियान के तहत हुई गिरफ्तारी

अधिकारियों ने अनुवर्ती अभियान (follow-up operation) के तहत आरोपी के परिसर की तलाशी ली, जिसमें बहुत-सी चीजें उनके हाथों आईं। अधिकारियों ने 1.5 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा (कुवैत दीनार, कतर रियाल, ओमान रियाल) के साथ 6.8 किलोग्राम सोने के आभूषण बरामद किए। फिलहाल आगे की जांच जारी है।

2022-23 और 2023-24 में जब्त किए गए सोने का आंकड़ा

इससे पहले भी कई बार अधिकारियों ने तस्करी कर के लाए गए सोने जब्त किए हैं। आंकड़ो की बात करे तो 2022-23 और 2023-24 में, विजयवाड़ा सीमा शुल्क (निवारक) आयुक्तालय ने 70 किलोग्राम तस्करी का सोना जब्त किया, जिसकी कीमत लगभग 40 करोड़ रुपये थी।

Post Views : 322

यह भी पढ़ें

Breaking News!!