image

'जवान' की चपेट में आई विक्की कौशल की नई फिल्म, पहले दिन सिर्फ इतनी कमाई कर पाई 'द ग्रेट इंडियन फैमिली'!

विक्की कौशल की फिल्म 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई. गाने और ट्रेलर दिलचस्प होने के बावजूद, पहले दिन फिल्म के लिए थिएटर्स में जनता की खास भीड़ नहीं जुटी. शाहरुख खान की 'जवान' अब भी थिएटर्स में जमकर रौला काट रही है और इसका असर विक्की की नई फिल्म पर पड़ता दिख रहा है.

जनता के फेवरेट यंग स्टार्स में से एक विक्की कौशल की फिल्म आई है 'द ग्रेट इंडियन फैमिली'. फैमिली ड्रामा और कॉमेडी के डोज के साथ एक जरूरी सोशल मैसेज लेकर आई इस फिल्म के गाने और ट्रेलर काफी दिलचस्प थे. लेकिन इसके बावजूद 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' को पहले दिन थिएटर्स में वैसी ऑडियंस नहीं मिली, जैसी मिलनी चाहिए थी. इसकी वजह बॉलीवुड के किंग खान, शाहरुख हैं. उनकी फिल्म 'जवान' 16 दिन बाद भी थिएटर्स में जमकर बिजनेस कर रही है. 'जवान' आधे महीने बाद भी बहुत दमदार बनी हुई है और अभी भी नई फिल्मों के लिए एक चैलेंज बनी हुई है. 

विक्की कौशल की 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' ऐसी कहानी है, जिसे वैसे भी पहले ही दिन बहुत बड़ा बॉक्स कलेक्शन तो नहीं ही मिलना था. धार्मिक भेदभाव के मुद्दे को एड्रेस करती इस फिल्म को मेकर ने मार्किट में बहुत अच्छे से प्रोमोट भी नहीं किया था. लेकिन फिर भी पहले दिन इसने जो कमाई की है, वो उम्मीद से भी कम है. 

विक्की के लिए शुक्रवार को ठंडा रहा बॉक्स ऑफिस 
'द ग्रेट इंडियन फैमिली' के प्रमोशन पर और लोगों को फिल्म के बारे में बताने में बहुत मेहनत नहीं की गई थी. फिल्म से जब विक्की कौशल का पहला गाना 'कन्हैया ट्विटर पे आजा' रिलीज हुआ, तभी से शाहरुख की 'जवान' का माहौल जोर पर था. शाहरुख की फिल्म ने चारों तरफ ऐसा माहौल बना रखा था कि 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' पर लोगों का ध्यान ही नहीं गया. शुक्रवार को भी लोगों को ये पता ही नहीं था कि कोई नई फिल्म भी आई है. 

इस पूरे माहौल का असर विक्की की फिल्म पर हुआ. ट्रेड रिपोर्ट्स बताती हैं कि पहले दिन 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' ने 1 करोड़ से 1.5 करोड़ रुपये के बीच कलेक्शन किया है. ये विक्की के लीड रोल वाली फिल्मों के, सबसे छोटे ओपनिंग कलेक्शन में से एक है. 2016 में विक्की और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'रमन राघव 2.0' को 1 करोड़ रुपये के करीब ओपनिंग मिली थी. और वो ऐसी फिल्म भी नहीं थी जिससे बहुत बड़े बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की उम्मीद रही हो. 

'द ग्रेट इंडियन फैमिली' से थी बेहतर उम्मीद 
'जवान' अब भी थिएटर्स में सॉलिड भीड़ जुटा रही है और इसे अभी भी काफी स्क्रीन्स मिली हुई हैं. विक्की कौशल की लेटेस्ट फिल्म को मेकर्स ने 1000 के करीब स्क्रीन्स पर रिलीज किया है. शायद प्लान ये था कि फिल्म को लिमिटेड रिलीज दी जाए और जब रिव्यूज-वर्ड ऑफ माउथ से माहौल बनने लगे तब स्क्रीन्स बढ़ाई जाए. लेकिन स्क्रीन्स काउंट के हिसाब से 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' से पहले दिन 2 से 2.5 करोड़ रुपये तक कमाने की उम्मीद की जा रही थी.

'द ग्रेट इंडियन फैमिली' को ठीकठाक रिव्यू मिले हैं. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि शनिवार-रविवार को विक्की की फिल्म को कितने दर्शक मिलते हैं. अब भी अगर लोग फिल्म को पसंद करना शुरू करते हैं तो शनिवार शाम तक इसकी कमाई में अच्छा जंप आ सकता है और सोमवार से फिल्म थिएटर्स में टिक जाएगी. लेकिन 'जवान' जैसी तूफानी फिल्म के बीच थिएटर्स में किसी दूसरी फिल्म का चल पाना थोड़ा सा मुश्किल तो है ही. 

 

Post Views : 248

यह भी पढ़ें

Breaking News!!