image

ऋषि सुनक ने बेंजामिन नेतन्याहू के साथ की मुलाकात, रूस ने 27 टन खाद्य सामग्री भेजी गाजा

इजरायल हमास युद्ध का आज 13वां दिन है। इस युद्ध में अब तक कुल 4,900 लोगों की मौत हो चुकी है। गाजा में मानवीय संकट पैदा हो चुका है। वहां, लोगों को भोजन, पीने के लिए शुद्ध पानी तक नसीब नहीं हो रहा। आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (UK PM Rishi Sunak Israel Visit) इजरायल पहुंचे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के दौरे के बाद आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (UK PM Rishi Sunak Israel Visit) इजरायल पहुंचे हैं। इस दौरे के जरिए वो दुनिया को संदेश देने वाले हैं कि युद्ध के बीच ब्रिटेन इजरायल के साथ खड़ा है। 

बुधवार को जो बाइडन ने इजरायल में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ एक द्विपक्षीय बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि अमेरिका कंधे से कंधा मिलकार इजरायल के साथ खड़ा है। वहीं, आतंकी संगठन हमास, फलस्तीन का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।

7 अक्टूबर से शुरू हुए इस युद्ध में अब तक कुल 4900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हमास के हमलों में 1400 से ज्यादा इजरायली लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, गाजा पट्टी में 3478 लोगों की मौत हो चुकी है।

19 Oct 20233:00:02 PM

Israel-Hamas War Live: हमास ने उत्तर कोरियाई हथियारों का युद्ध में किया इस्तेमाल: रिपोर्ट

समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, हमास के लड़ाकों ने 7 अक्टूबर को इजरायली बस्तियों पर अपने हमले के दौरान उत्तर कोरियाई हथियारों का इस्तेमाल किया था। यह दावा एक आतंकवादी वीडियो और इजरायल द्वारा जब्त किए गए हथियारों के विश्लेषण पर आधारित है। प्योंगयांग ने इस बात से इनकार किया है कि वह आतंकवादी समूह को हथियार बेचता है।

19 Oct 20232:00:59 PM

Israel-Hamas War Live: सऊदी अरब और कतर का दौरा करेंगे दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल 21-26 अक्टूबर के बीच सऊदी अरब और कतर का दौरा करेंगे। दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहाप के अनुसार, राष्ट्रपति इजराइल-फलस्तीनी संघर्ष से संबंधित सुरक्षा स्थितियों पर चर्चा करेंगे।

19 Oct 20231:32:39 PM

Israel-Hamas War Live: युद्ध में हमास की टॉप महिला लीडर की मौत

हमास के आतंकियों को चुन-चुनकर इजरायली सेना निशाना बना रही है। गुरुवार को द टाइम्स ऑफ इजरायलकी ओर से जानकारी सामने आई कि हमास के सह संस्थापक अब्देल अजीज अल-रंतीसी की विधवा और हमास की इकलौती महिला लीडर जमीला अल शांति को इजरायली सेना ने ढेर कर दिया है। वो आतंकी ग्रुप हमास के राजनीतिक ब्यूरो का कामकाज संभाल रही थीं।

19 Oct 20231:09:03 PM

Israel-Hamas War Live: रूस ने 27 टन खाद्य सामग्री भेजी गाजा

रूसी विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को जानकारी दी कि गाजा पट्टी मे नागरिकों के लिए मिस्र से 27 टन खाद्य सामग्री जैसे- आटा, चीनी, चावल और पास्ता भेजी है। रूस ने आगे कहा कि आईएल-76 परिवहन विमान पहले के जरिए ये राहत सामग्री भेजी गई है, जो मिस्र के रास्ते के जरिए गाजा पहुंचेगा।

19 Oct 20231:00:03 PM

Israel-Hamas War Live: भारत की मदद इजरायल करता है स्वागत: नाओर गिलोन

भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने बुधवार को कहा कि देश हमास द्वारा बंधक बनाए गए 200 से अधिक लोगों की रिहाई के लिए भारत से किसी भी तरह की मदद का स्वागत करता है। 

नाओर गिलोन ने आगे कहा कि इजरायल के साथ एकजुटता व्यक्त करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हम धन्यवाद देते हैं।

 

19 Oct 202312:41:42 PM

Israel-Hamas War Live: ऋषि सुनक और बेंजामिन नेतन्याहु के बीच बैठक जारी

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहु के साथ मुलाकात की है। दोनों नेता एक-दूसरे के साथ युद्ध को लेकर रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं।

19 Oct 202312:34:08 PM

Israel-Hamas War Live: आतंकवाद के खिलाफ आपके साथ हमेशा खड़ा हूं: ऋषि सुनक

इजरायल पहुंचने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखा। उन्होंने लिखा,"मैं इज़राइल में हूं, यह राष्ट्र शोक में है। मैं आपके साथ दुखी हूं और आतंकवाद जैसी बुराई के खिलाफ आपके साथ आज और हमेशा खड़ा हूं।"

 

19 Oct 202312:24:46 PM

Israel-Hamas War Live: गाजा के नागरिकों की मदद के लिए आगे आया रूस

रूस का कहना है कि वह गाजा में नागरिकों के लिए 27 टन मानवीय सहायता पहुंचाएगा। इंटरफैक्स समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने गुरुवार को कहा कि रूस गाजा में पैदा हुए मानवीय संकट को लेकर तुर्किये के साथ संपर्क में है। लावरोव ने यह भी कहा कि गाजा संकट के लिए ईरान को दोषी ठहराने की कोशिशें उकसावे वाली हैं।

19 Oct 202312:15:41 PM

Israel-Hamas War Live: शी जिनपिंग बोले- जल्द से जल्द खत्म हो हमास इजरायल युद्ध

इजरायल हमास युद्ध पर चीन ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ दी है। गुरुवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग बोले कि जितनी जल्दी हो यह युद्ध खत्म होना चाहिए। 

19 Oct 202311:57:52 AM

Israel-Hamas War Live: युद्ध में 4900 लोगों ने गंवाई जान

इजरायल हमास युद्ध में अब तक 4900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हमास के हमलों में 1400 से ज्यादा इजरायली लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इजायल में 4400 से ज्यादा लोग घायल हैं। गाजा पट्टी में 3478 लोगों की मौत हो चुकी है। गाजा पट्टी में 1200 से ज्यादा लोग घायल हैं। 

19 Oct 202311:48:43 AM

Israel-Hamas War Live: तेल अवीव पहुंचे ऋषि सुनक

 इजरायल की राजधानी तेल अवीव पहुंचे  ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक। वो जल्द ही पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे। 

19 Oct 202311:21:40 AM

Israel-Hamas War Live: मलाला यूसुफजई ने फलस्तीनी लोगों को दी आर्थिक मदद

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने फलस्तीनी नागरिकों के साथ संवेदना जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो साझा किया है। उन्होंने कहा," मैं गाजा में अल-अहली अस्पताल पर बमबारी देखकर भयभीत हूं और स्पष्ट रूप से इसकी निंदा करता हूं। मैं इजरायली सरकार से गाजा में मानवीय सहायता की अनुमति देने और युद्धविराम के आह्वान को दोहराने का आग्रह करती हूं।"

उन्होंने आगे कहा,"मैं हमले के तहत फलस्तीनी लोगों की सहायता करने वाली तीन चैरिटी संस्थाओं को 300,000 डॉलर साहयता राशि प्रदान कर रही हूं।"

19 Oct 202310:59:49 AM

Israel-Hamas War Live: गाजा में स्थिति चिंताजनक: पोप फ्रांसिस

इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच पोप फ्रांसिस ने शांति की अपील की। उन्होंने गाजा में गंभीर स्थिति के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की और गाजा में पैदा मानवीय संकट को रोकने की अपील की।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा,"गाजा में स्थिति चिंताजनक है। कृपया मानवीय आपदा से बचने के लिए हर संभव प्रयास करें। संघर्ष का संभावित विस्तार परेशान करने वाला है। गोलीबारी और बमबारी को बंद किया जाए और गरीबों लोगों और बच्चों से शांति की पुकार सुनी जाए!

 

19 Oct 202310:50:52 AM

Israel-Hamas War Live: फिलिस्तीनी लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करता हमास: कमला हैरिस

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बाद उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने यह बात दोहराई है कि हमास फिलिस्तीनी लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। फिलिस्तीनी नागरिकों के लिए चिंता व्यक्त करते हुए, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने गुरुवार को कहा कि हमास फिलिस्तीनियों के अधिकारों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा,"मैं फिलिस्तीनी लोगों के सम्मान, स्वतंत्रता और आत्मनिर्णय के अधिकार का समर्थन करती हूं। हमास इन आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।"

19 Oct 202310:27:05 AM

Israel Palestine War Live: गाजा के लोगों तक पहुंचे मानवीय सहायता सामग्री

गाजा में हर गुजरते दिन के साथ मानवीय संकट और गहराता जा रहा है। वहीं, गाजा में नाकेबंदी में ढील देने पर अब इजरायल ने सहमति जताई है। इजरायल ने बुधवार को कहा कि वो मिस्र को गाजा पट्टी में सीमित मानवीय सहायता सामग्री देने की इजाजत देगा।

गाजा में हालत इतनी भयावह हो चुकी है कि यहां कई परिवारों ने दिन में एक बार भोजन करना बंद कर दिया है और वो अशुद्ध पानी पीने पर मजबूर हैं।

19 Oct 202310:24:51 AM

फलस्तीन का दावा- वाले वेस्ट बैंक में इजरायल ने हमारे तीन नागरिकों की हत्या की

 फलस्तीनी आधिकारिक समाचार एजेंसी डब्लूएएफए ने कहा कि गुरुवार तड़के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में अलग-अलग घटनाओं में इजरायली बलों द्वारा दो किशोरों सहित तीन फलस्तीनियों की हत्या कर दी गई।

डब्लूएएफए ने कहा कि इजरायली सेना ने रामल्लाह के पश्चिम में बुद्रस गांव पर हमला किया जिसमें एक युवक गेब्रियल अवाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमले में एक अन्य फिलिस्तीनी युवक भी घायल हो गया।

Post Views : 186

यह भी पढ़ें

Breaking News!!