image

इलेक्शन तहसीलदार, डिप्टी सुप्रींटेंडेंट जेल और अन्य परीक्षाओं के आंसर-की जारी

एचपीएससी ने तीनों ही भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 29 अक्टूबर 2023 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक की एकल पाली में किया था। परीक्षा के आयोजन के बाद आयोग ने तीनों ही परीक्षाओं के अनौपचारिक उत्तर-कुंजियों को मंगलवार 31 अक्टूबर को जारी किया। जिन उम्मीदवारों को आंसर-की पर आपत्ति है तो वे पोर्टल पर लॉग-इन करके दर्ज करा सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। HPSC Answer Key 2023: हरियाणा लोक सेवा आयोग की विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने निर्वाचन विभाग में निर्वाचन तहसीलदार क्लास-2, जेल विभाग में डिप्टी सुप्रींटेंडेंट जेल और महिला एवं बाल विकास विभाग में डिस्ट्रिक्ट प्रोग्रामर ऑफिसर (फीमेल) के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित लिखित परीक्षा के लिए प्रोविजिनल आंसर-की जारी कर दिए हैं।

एचपीएससी ने तीनों ही भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 29 अक्टूबर 2023 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक की एकल पाली में किया था। परीक्षा के आयोजन के बाद आयोग ने तीनों ही परीक्षाओं के प्रश्न-पत्रों और अनौपचारिक उत्तर-कुंजियों को मंगलवार, 31 अक्टूबर को जारी किया। ऐसे में जो उम्मीदवार इन परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे अपनी आंसर-की को एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, hpsc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

HPSC Answer Key 2023: 3 नवंबर तक करा सकते हैं आपत्ति दर्ज

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने तीनों भर्तियों के आंसर-की जारी करने के साथ ही साथ इन मॉडल उत्तरों पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को एचपीएससी द्वारा जारी की गई आंसर-की को लेकर कोई आपत्ति है तो वे इस आयोग के पोर्टल पर लॉग-इन करके दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 250 रुपये प्रति प्रश्न की दर से शुल्क का भी भुगतान करना होगा। एचपीएसस ने आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 3 नवंबर 2023 (रात 11.59 बजे तक) निर्धारित की है।

 

उम्मीदवारों से प्राप्त हुई आपत्तियों की समीक्षा सम्बन्धित एचपीएससी परीक्षा विशेषज्ञों से कराएगा। समीक्षा के आधार पर आयोग द्वारा फाइनल आंसर-की और नतीजों की घोषणा की जाएगी।

Post Views : 168

यह भी पढ़ें

Breaking News!!