image

वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिसॉर्ट में पहली बार मना दिवाली का जश्न, भारत की संस्कृति का किया गया प्रदर्शन

दिवाली के पहले युवा उत्सव की मेजबानी जश्न प्रोडक्शंस ने की थी। इस दौरान, डिज्नी स्प्रिंग्स और डिज्नी के एनिमल किंगडम थीम पार्क में नाच गाना हुआ। यहां देशभर के 400 से अधिक डांसरों ने भाग लिया।

रोशनी का पर्व दिवाली हिंदू धर्म के सबसे प्रमुख त्योहारों में से एक है। दिवाली के मौके पर हर जगह दीपों की जगमगाहट नजर आती है। वैसे तो त्योहार खुशियों और उत्साह का होता है, लेकिन दिवाली में यह उत्साह कई गुना बढ़ जाता है। दिवाली को भारत ही नहीं बल्कि और भी देशों में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। हालांकि, इस साल पहली बार इस त्योहार को फ्लोरिडा के वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिसॉर्ट में भी मनाया गया। 



दीपावली मनाना बहुत आनंददायक रहा
जश्न प्रोडक्शंस की संस्थापक जेनी बेरी ने बताया कि तीन दिवसीय डांस फेस्ट में उत्तरी अमेरिका के डांसरों ने भी भाग लिया था। बेरी ने कहा, ‘वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिजॉर्ट में पहली बार दिवाली मनाना बहुत आनंनदायक रहा। हमने दक्षिण एशियाई डांसरों के साथ इस महत्वपूर्ण त्योहार की खुशी और उत्साह साझा किया। पृथ्वी पर सबसे जादुई जगह में दिवाली का जश्न मनाना वास्तव में एक सपना सच होने जैसा था।’

 




भारत के इन राज्यों से लोगों ने लिया भाग
26-28 अक्तूबर तक चलने वाले इस फेस्टिवल की शुरुआत डिज्नी स्प्रिंग्स में एक आधिकारिक परेड के साथ हुई, जहां लोगों ने अपना तैयार किया गया नाच दिखाया। डिज्नी के एनिमल किंगडम थीम पार्क में आयोजित डांस फेस्ट में 17 डांस स्कूल और गुजरात, पंजाब, आंध्र प्रदेश सहित भारत के विभिन्न क्षेत्रों के प्रदर्शन शामिल थे।


एक हजार से अधिक लोगों भारतीय संगीत लुत्फ उठाया
जानकारी के मुताबिक, यह फेस्ट अपनी तरह का पहला उत्सव था, जिसने बच्चों को विश्व प्रसिद्ध मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया। इस दौरान एक हजार से अधिक अतिथियों ने दीपावली कार्यक्रम के दौरान भारतीय संगीत और वेशभूषा का लुत्फ उठाया।

 

Post Views : 265

यह भी पढ़ें

Breaking News!!