image

12th Fail: ओडिशा में टैक्स फ्री हुई Vikrant Massey की '12th फेल', बॉक्स ऑफिस पर कमा चुकी इतने करोड़

12th Fail in Odisha फैंस का जमकर मनोरंजन करने वाली फिल्म 12th फेल को लेकर इस समय बड़ी खबर सामने आ रही है। ओडिशा में विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) स्टारर 12th फेल को टैक्स फ्री करने का राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल कर 12th फेल ने हर किसी की दिल जीता है।

इस साल अक्टूबर के महीने में बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली फिल्म '12th फेल' को लेकर दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया। 'मिर्जापुर' वेब सीरीज के लिए फेमस एक्टर विक्रांत मैसी की इस मूवी ने अपनी शानदार कहानी से हर किसी को प्रभावित किया।

बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल करने वाली '12th फेल' को लेकर इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि ओडिशा में इस मूवी को अब टैक्स फ्री कर दिया गया है।

ओडिशा में टैक्स फ्री हुई '12th फेल'

शुक्रवार को ओडिशा के फाइनेंस डिपार्टमेंट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर '12th फेल' को लेकर एक लेटेस्ट ट्वीट किया है। इस ट्वीट में फिल्म पर लगने वाले राज स्तरीय टैक्स को न लगाने को लेकर बड़ी जानकारी दी गई है।

इस ट्वीट में विभाग ने लिखा है- ''ओडिशा सरकार ने राज्य के सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सों को ये दिशा निर्देश जारी किया है कि हिंदी फिल्म 12th फेल की स्क्रीनिंग के लिए किसी भी प्रकार का स्टेट टैक्स यानी एसजीएसटी (SGST) नहीं लगेगा। राज्स स्तरीय कर से मुक्त ये फिल्म टैक्स फ्री जारी रहेगी।'' ओडिशा सरकार के इस फैसले से '12th फेल' के मेकर्स पर फायदा मिल सकता है।

Government of #Odisha notifies reimbursement of SGST to the theatres / multiplexes of the State for screening of #Hindi movie #12thFail directed by @VVCFilms.#Odishaleads#5t pic.twitter.com/A48h09svT7— Finance Department (@FdOdisha) December 22, 2023

टैक्स फ्री होने से फिल्म के कलेक्शन में इजाफा होता है। बात करें '12th फेल' के बारे में तो डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की ये फिल्म आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा की सच्ची कहानी से प्रेरित है, जिसमें उनके संघर्ष का ताना-बाना दिखाया गया है।

बॉक्स ऑफिस पर '12th फेल' को मिली सफलता

'12th फेल' का बॉक्स ऑफिस क्लैश कंगना रनौट की पॉपुलर फिल्म 'तेजस' के साथ हुआ था। लिमिटेड 600 स्क्रीन पर रिलीज होने वाली कम बजट की विक्रांत मैसी की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता हासिल की।

बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक '12th फेल' ने 52 करोड़ का बेहतरीन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर कमाल का प्रदर्शन कर के दिखाया। इतना ही नहीं विक्रांत मैसी ने इस फिल्म से अपनी कमाल की एक्टिंग की छाप छोड़ी।

Post Views : 117

यह भी पढ़ें

Breaking News!!