image

बागपतः गैंगरेप आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही थी पुलिस, पीड़िता ने खाया जहर, हालत गंभीर (बागपत)

बागपत में बड़ौत पुलिस की कार्यप्रणाली से दुखी गैंगरेप पीड़िता ने जहर खा लिया है। मेरठ अस्पताल में भर्ती पीड़िता की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही थी।

यूपी के बागपत में सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के एक गांव में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने से आहत गैंगरेप पीड़ित किशोरी ने जरीला पदार्थ खा आत्महत्या का प्रयास किया। एसपी ने मामले की जांच सीओ बागपत को सौंपी है। किशोरी का मेरठ के अस्पताल में इलाज चल रहा है।


  
अमीनगर सराय में सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के एक गांव में पांच दिन पहले 13 वर्षीय किशोरी खेत में चारा लेने गई। आरोप है कि इसी दौरान गांव के ही दो युवक आए और किशोरी के साथ गैंगरेप किया। परिजन किशोरी को लेकर थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद गांव में पंचायत कर मामले का निपटारा कर दिया। पीड़ित परिवार को पंचायत में चुप रहने का फरमान सुनाया। इससे आहत होकर रविवार की शाम किशोरी ने जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजन किशोरी को लेकर बड़ौत निजी अस्पताल पहुंचे। यहां से उसे गंभीर हालत मेरठ रेफर किया। किशोरी के जीजा ने बताया था कि किशोरी के साथ गैंगरेप हुआ। इससे आहत होकर उसने जहर खाया। 

उन्होंने सिंघावली अहीर थाने को घटना की जानकारी दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। रात में मामले के तूल पकड़ने के बाद गांव के गणमान्य लोगों ने किशोरी के परिजनों पर दबाव बनाकर मामले में समझौता कराया। एसपी शैलेष कुमार पांडेय ने बताया कि परिजनों ने थाने में पुलिस को जानकारी दी, लेकिन लिखित में कोई तहरीर नहीं दी। रविवार को किशोरी का अपनी बहन से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। इसे लेकर उसने जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच सीओ बागपत दिलीप सिंह को सौंपी है। जांच के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी। 

 

घर में घुसकर महिला से अश्लील हरकत की

वहीं दोघट के चित्तम खेड़ी गांव में रविवार की रात में युवक ने घर में घुसकर महिला से अश्लील हरकत की। विरोध करने पर मारने की धमकी दी। इस संबंध में थाने में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। दूसरी तरफ दो युवक क्षेत्र के एक गांव से दो सगी बहनों का अपहरण करके ले गए। 
   
चित्तम खेड़ी निवासी व्यक्ति ने बताया कि रविवार की रात में वह किसी काम से गांव में गया हुआ था। इसी दौरान गांव का राशिद नामक युवक घर में घुसा और महिला के साथ अश्लील हरकतें कीं। विरोध करने पर मारने की धमकी दी। महिला के शोर मचाने पर आरोप भाग गया। उसने थाने में आरोपी राशिद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं थाना क्षेत्र के एक गांव से दो सगी बहनों का दो युवक बहला-फुसला कर अपहरण करके ले गए। पीड़ित पिता ने थाने में आरोपी युवकों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस आरोपी युवकों के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Post Views : 337

यह भी पढ़ें

Breaking News!!