image

सपा के पीडीए पर डॉ दिनेश शर्मा का तंज

डॉ दिलीप अग्निहोत्री 

राज्यसभा सदस्य डॉ दिनेश शर्मा जहाँ एक ओर मोदी सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हैं, दूसरी तरह विपक्ष उनके निशाने पर रहता है. संसद‌ के बजट सत्र के दौरान उन्होंने कहा था नरेंद्र मोदी समाज में केवल चार जातियां मानते हैं. गरीब किसान युवा और महिला. उनकी सरकार निरंतर सभी को स्वावलंबी बनाने का कार्य कर रही है. आत्मनिर्भर भारत अभियान सफ़लता के साथ आगे बढ़ रहा है. दूसरी तरफ विपक्ष समाज को बांट कर वोटबैंक की राजनीति तक सिमट गया है. जबकि देश इन बातों से बहुत आगे निकल चुका है. 
डॉ दिनेश शर्मा ने गोंडा 
में पत्रकारों से वार्ता की. इसके अलावा अन्य कार्यक्रमों में सहभागी हुए. 
उन्होंने सपा के जातिवादी पीडीए फार्मूले पर तंज कसा. कहा कि इनके पी का मतलब  पीडित करना , डी- दगाबाजी करना एवं ए- का मतलब अपराधियों को संरक्षण देना है. 
डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि देशभर मोदी लहर चल रही है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास यात्रा जारी रहेगी. जबकि पीडीए वालों की विपक्ष में बैठने की यात्रा रहेगी जारी.
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार राम राज्य की परिकल्पना को साकार रूप देने की दिशा में काम कर रही है।आज देश में मोदी लहर चल रही है। यह राम राज्य की लहर है जो देशभर में फैल चुकी है। विपक्ष निराश हताश और अवसादग्रस्त है। इसलिए वे एक बार फिर ठगबंधन बना रहे हैं। उनके पास एक ठगबंधन बैंक है जिसके लॉकर में जातिवाद,सम्प्रदायवाद के विभिन्न जहरीले प्रकल्प भरे हुए हैं। 
जबकि भाजपा सरकारें बिना भेदभाव के सभी कल्याणकारी योजनाओं से ज़न सामन्य को लाभान्वित कर रहीं है. 
आयुष्मान योजना का दायरा बढाया गया है. आंगनवाडी व आशा बहनों को भी इसका लाभ मिलेगा। 
डा शर्मा ने कहा कि बजट में घोषित रुफटाप सोलर योजना में देश के 1 करोड लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। किसान की बेहतरी सरकार की प्राथमिकता है और इस दिशा में ठेास प्रयास जारी हैं। सरकार ने महिला सशक्तीकरण के लिए नमो ड्रोन दीदी( लखपति दीदी) योजना आरंभ की है। इसमें गांव में रहने वाली महिलाओं को ड्रोन चलाने  आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा। वह ड्रोन चलकर उसकी किराए से अपना खर्चा चलाएंगे गांव में खाद और दवा का छिड़काव पक्षियों से सुरक्षा का कार्य नमो ड्रोन करेगा। इसके बाद वे अपना खुद का कार्य आरंभ करके आत्मनिर्भर बन सकेंगी।  आज प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण के 70 प्रतिशत आवासों की मालकिन महिलाएं हैं। 
कोरोना जैसी महामारी के बाद भी आज देश की विकास दर करीब 7 प्रतिशत से अधिक हैं। आईएमएफ  का अनुमान भी इसके आस पास की विकास दर का ही है। अमेरिका चीन और ब्रिटेन की विकास दर घटी है और भारत विकास के मामले में विकसित देशो से आगे निकल रहा है।
 देश में इस समय 149 हवाई अड्डे हैं। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले भारत अपनी जरूरतों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहा करता था। 2014 के बाद समय बदला और कोविड के कठिन समय में भी देश ने वैक्सीन खुद बनाई और 120 देशों को भी दी। आज का भारत याची से दाता बन गया है। अमेरिका जैसे देश को भी अपने नागरिको को बचाने के लिए भारत से दवा के लिए गुहार लगानी पडी थी। कोरोना के समय से आज तक देश में 80 करोड लोगों को फ्री में राशन दिया जा रहा है। इसके वितरण में कोई भेदभाव नहीं है।   
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने वायदे पूरे किए है। कश्मीर से धारा 370 हटी  व तीन तलाक के लिए कानून बना है । अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बना है। भाजपा जो कहती है उसे पूरा करती है। प्रधानमंत्री ने विकसित भारत के निर्माण का लक्ष्य रखा है और नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद विकसित भारत के लक्ष्यपूर्ति का रोडमैप जनता के सामने आएगा।

Post Views : 56

यह भी पढ़ें

Breaking News!!