image

दिल्ली में सड़क पर नमाज पढ़ने लगे लोग, पुलिसकर्मी ने मारी लात

दिल्ली में सड़क पर नमाज पढ़ने के दौरान युवक को पुलिसकर्मी ने लात मारी। इस मामले का वीडियो सामने आया है। वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस घटना पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

दिल्ली में सड़क पर नमाज पढ़ने को लेकर शुक्रवार को बड़ा विवाद हो गया। इंद्रलोक में सड़क पर बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ने लगे। जाम लगने की वजह से पुलिस ने नमाज पढ़ रहे लोगों को रास्ते से हटा दिया। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल होने लगा जिसमें एक पुलिसकर्मी नमाज पढ़ रहे लोगों को लात मारता दिख रहा है। वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है।

वायरल वीडियो दिल्ली के इंद्र लोक इलाके का बताया जा रहा है। यहां शुक्रवार को काफी संख्या में लोग सड़क पर जुमे की नमाज पढ़ रहे थे। मेट्रो पिलर के पास व्यस्त सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को पुलिस ने हटाना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि इसी दौरान एक पुलिसकर्मी ने कुछ लोगों को लात मार दी। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। हिन्दुस्तान इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

नमाज पढ़ने से रोके जाने के बाद लोगों ने मौके पर जमकर हंगामा किया। बड़ी संख्या मे लोग थाने पर भी जुट गए और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। भीड़ के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने मौके पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

पुलिसकर्मी पर ऐक्शन
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और इंद्रलोक पुलिस चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। चौकी प्रभारी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात भी कही गई है। 

कांग्रेस सांसद ने दिल्ली पुलिस पर साधा निशाना
इस मामले पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने भी प्रतिक्रिया दी है। इमरान प्रतापगढ़ी ने पुलिसकर्मी द्वारा युवक के साथ दुर्व्यवहार पर सवाल खड़ा करते हुए दिल्ली पुलिस के आरोपी जवान को नौकरी से निकालने की मांग कर डाली। इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि नमाज़ पढ़ते हुए व्यक्ति को लात मारता हुआ ये दिल्ली पुलिस का जवान शायद इंसानियत के बुनियादी उसूल नहीं समझता, ये कौन सी नफ़रत है जो इस जवान के दिल में भरी है, दिल्ली पुलिस से अनुरोध है कि इस जवान के खिलाफ़ उचित धाराओं में मुक़दमा दर्ज करिये और इसकी सेवा समाप्त करिये।

Post Views : 117

यह भी पढ़ें

Breaking News!!