image

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 23 जून के बड़े समाचार

आज 23 जून 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा उप चुनाव के लिए मतदान बृहस्पतिवार को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा.

UP Uttarakhand News Today:  आज 23 जून 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा उप चुनाव के लिए मतदान बृहस्पतिवार को सुबह 7 से शाम 6  बजे तक होगा. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

लखनऊ जिले के टॉप 10 टॉपर्स से मुलाकात करेंगे सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को जिलों के बोर्ड परीक्षाओं के टॉप 10 मेधावी छात्रों से मुलाकात करेंगे. सुबह 11 बजे,CM योगी 5,कालिदास मार्ग आवास पर  लखनऊ जिले के मेधावी छात्रों से भेंट वार्ता करेंगे.

स्क्रूटनी का फॉर्म जारी
यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद स्क्रूटनी का फॉर्म जारी किया गया है. ऐसे छात्र जो अपने रिजल्ट से खुश नहीं हैं, वो स्क्रूटनी के लिए 12 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं.

दीपोत्सव की रूपरेखा हो रही तैयार
यूपी का संस्कृति विभाग अयोध्या में इस बार सात दिन के दीपोत्सव की तैयारी कर रहा है. दीपावली के पर्व के आसपास आयोजित होने वाले इस महा आयोजन में इस बार कितने लाख दीपक प्रज्जवलित होंगे, इसके अलावा और क्या-क्या कार्यक्रम किये जाएंगे, इनकी रूपरेखा तैयार की जा रही.

राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी कांग्रेस का शुभारंभ
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी बुधवार को देहरादून में  राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी कांग्रेस का शुभारंभ करेंगे.

देवरिया आएंगे डिप्टी सीएम
यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य बुधवार को देवरिया के दौरे पर आएंगे. डिप्टी सीएम केशव सड़क मार्ग से लखनऊ से देवरिया आएंगे. बीजेपी नेता अरविंद सहाय के स्वर्गीय पिता हरिवंश सहाय के ब्रह्मभोज के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी रामपुर आएंगे
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का बुधवार को रामपुर दौरा है. मुख्तार 23 को रामपुर के दनियापुर में वोट डालेंगे.

योगी सरकार में पर्यटन मंत्री का एक दिवसीय चंदौली दौरा है. विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. कलेक्ट्रेट में विभिन्न योजनाओ की समीक्षा बैठक करेंगे. 

NDA ने आदिवासी चेहरे द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया है. विपक्षी दलों ने  राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा के नाम का ऐलान किया है. वहीं NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को चुने जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "मुझे विश्वास है कि वह एक महान राष्ट्रपति होंगी।"'

कांग्रेस को सताया बड़ी कार्रवाई का डर

यह भी पढ़ें

Breaking News!!