image

सिकंदरा में एक ही परिवार के पति, पत्नी और बेटी के शव फंदे से लटके मिले, इलाके में दहशत का माहौल

डीके श्रीवास्तव

आगरा। सिकंदरा थाना क्षेत्र के सेक्टर 10 इलाके में परिवार के तीन सदस्यों की आत्महत्या की घटना ने इलाके को हिला के रख दिया है। बताया जा रहा है की मृतक परिवार के रिश्तेदार की सूचना पर थाना सिकंदरा पुलिस और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर जांच पड़ताल कर रहे हैं। तीनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम गृह भेजा गया है। एसपी सिटी आगरा विकास कुमार और एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी ने आत्महत्या प्रकरण के खुलासे के लिए टीम का गठन भी कर दिया है।

आज बुधवार सुबह पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि सिकंदरा थाना क्षेत्र के सेक्टर 10 के EWS कॉलोनी में मकान नंबर 1046 में एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने सुसाइड कर लिया है। मृत दंपत्ति में 32 वर्षीय सोनू शर्मा और 30 वर्षीय गीता शर्मा और उनकी 8 वर्षीय पुत्री सृष्टि शामिल है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर पाया कि तीनों ने प्रथम दृष्टया फांसी लगाकर आत्महत्या की है। इस प्रकरण में पति पत्नी और एक बच्ची की मौत हो गई है जबकि परिवार का एक सदस्य और मृतक परिवार का बेटा बच गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार रात को पूरा परिवार एक ही कमरे में साथ सोया था। सुबह करीब 7 बजे मृतक सोनू का बेटा श्याम खेलने के लिए बाहर आया। सोनू के पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने जब श्याम से कुछ सामान मंगाया तो उसने घर में जाने की मना कर दी और कहा कि मैं ऊपर नहीं जाऊंगा, मेरे पापा-मम्मी और बहन रस्सी से लटके हुए हैं। यह सुनकर पड़ोसी भी चकित रह गया और उसने घटना की जानकारी आसपास के लोगों को दी। जिसके बाद पड़ोसी सोनू के घर में घुसे और वह घर का नजारा देखकर सहम गए।

घटना के खुलासे के लिए मौके से साक्ष्य संकलन किया गया है। इसके अलावा परिवार के नाते रिश्तेदारों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। इलाके के लोगों से पूछताछ की जा रही है और परिवार में बचे हुए बेटे के भी बयान पुलिस दर्ज कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा। इस घटना के बाद इलाके के लोगों में दहशत का माहौल देखा जा रहा है।

पुलिस को मौके से मिला सुसाइड नोट
पुलिस के मुताबिक़ प्रथम दृष्टया ये लग रहा है आर्थिक तंगी के चलते ये कदम उठाया गया है. पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है. बच्ची को डिक्टेट करके सुसाइड नोट  लिखा गया था. सुसाइड नोट के मुताबिक वह बेरोजगार था.  परिवार का खर्च चलाने में परेशानी होती थी. उस नोट में किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है. 

Post Views : 380

यह भी पढ़ें

Breaking News!!