image

exam 2022:परीक्षा से एक दिन पहले आया केंद्र के बदलने का मैसेज, NTA ने दी सफाईCUET

12वीं क्लास के बाद अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए लिए जाने कॉमन यूनिवर्सिटी एडमिशन टेस्ट में सोमवार को भी सप्ताह में दूसरी बार भी स्टूडेंट्स परेशान रहे। देश के विभिन्न राज्यों से हिन्दुस

12वीं क्लास के बाद अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए लिए जाने कॉमन यूनिवर्सिटी एडमिशन टेस्ट में सोमवार को भी सप्ताह में दूसरी बार भी स्टूडेंट्स परेशान रहे। देश के विभिन्न राज्यों से हिन्दुस्ताम टाइम्स को कई अभ्यार्थियों ने बताया कि उन्हें सोमवार को मोबाइल में मैसेज आया कि मंगलवार की परीक्षा के लिए उन्हें दोबारा से एडमिट कार्ड सीयूईटी की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा, क्योंकि उनका एग्जाम सेंटर बदल दिया गया है। यह भी बताया कि टेक्निकल खामी के कारण परीक्षा केंद्रों में बदलाव किया गया है। समस्या यहां खत्म नहीं हुई, जब उम्मीदवारों ने अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड किया तो उसमें अलॉट किए गए परीक्षा केंद्र में कोई बदलाव नहीं दिखाया गया था।

इस कंफ्यूजन को दूर करने के लिए सोमवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने साफ किया कि जो परीक्षा के एडमिट कार्ड में केंद्र बताया गया है, उसी परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने स्टूडेंट्स को जाना है। 

एनटीए ने कहा है कि 19 जुलाई को परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र में बदलवा को लेकर कई समस्याएं सामने आई हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि सीयूईटी की वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड में बताए गए परीक्षा केंद्र में ही परीक्षा देने जाना है।  एनटीए के  एक अधिकारी ने कहा है कि कई उम्मीदवारों को सोमवार को ऑटोमेटिड एसमएस चले गए। परीक्षा से पहले अपना एडमिट कार्ड एक बार फिर चेक करके जाएं। 

Post Views : 331

यह भी पढ़ें

Breaking News!!