image

ICC करे PAK क्रिकेटर आसिफ अली को बैन, अफगानी क्रिकेटरों ने लगाई गुहार

पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली ने जिस तरह से अफगानिस्तानी गेंदबाज फरीद के ऊपर बल्ला उठाया, उससे अफगानिस्तानी क्रिकेटरों में काफी गुस्सा है। अफगानी क्रिकेटरों की मांग है कि आईसीसी आसिफ को बैन करे।

एशिया कप 2022 में सुपर 4 में बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया। यह मैच आखिरी ओवर तक पहुंचा और नसीम खान ने लगातार दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को एक विकेट से जीत दिलाई। इस हार के साथ अफगानिस्तान के साथ-साथ भारत भी एशिया कप 2022 के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। एशिया कप 2022 का फाइनल मैच अब श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 11 सितंबर को खेला जाना है। इस मैच के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की अफगान गेंदबाज फरीद अहमद मलिक पर बल्ला उठा दिया था, उसको लेकर क्रिकेट जगत सन्न रह गया। अफगानिस्तान के कुछ क्रिकेटरों ने मांग की है कि आसिफ अली को आईसीसी बैन कर दे।

आसिफ ने ना सिर्फ बल्ला उठाया बल्कि फरीद को घूंसा भी मारा था। क्रिकेट को भद्रजनों का खेल कहा जाता है, लेकिन जिस तरह से इन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैदान पर बर्ताव किया, वह काफी शर्मनाक था। आसिफ अली के इस बर्ताव की क्रिकेट जगत में काफी निंदा हो रही है। अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान गुलबदीन नैब ने ट्विटर पर लिखा, 'आसिफ अली ने इस तरह की बेवकूफी मैदान पर दिखाई, उन्हें टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों से बैन कर देना चाहिए। किसी भी गेंदबाज को बल्लेबाज के आउट होने का जश्न मनाने का हक है, इसमें ऐसे लड़ाई करना सही नहीं है।'

आसिफ अली के रूप में पाकिस्तान ने अपना 9वां विकेट गंवाया था और बल्लेबाजी के लिए नसीम शाह आए थे। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रनों की जरूर थी, जबकि अफगानिस्तान को एक विकेट चाहिए था। नसीम शाह ने पहली दो गेंद पर छक्का लगाकर पाकिस्तान को यादगार जीत दिलाई। इसके बाद स्टेडियम में मौजूद अफगानिस्तानी और पाकिस्तानी फैन्स के बीच भी झड़प देखने को मिली।

Post Views : 295

यह भी पढ़ें

Breaking News!!