image

प्रयागराज में हो रहे सामूहिक हत्याकांड के पीछे ये बिहारी गिरोह तो नहीं? एक महीने 31 सदस्य गिरफ्तार

संगम नगरी प्रयागराज पुलिस ने नवला खरवार गिरोह से जुड़े 9 और सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यमुनापार के शंकरगढ़ इलाके से पुलिस ने खरवार गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से तमंचा कारतूस के अलावा सब्बल और धारदार हथियार को भी बरामद किया है.

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज पुलिस ने नवला खरवार गिरोह से जुड़े 9 और सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यमुनापार के शंकरगढ़ इलाके से पुलिस ने खरवार गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से तमंचा कारतूस के अलावा सब्बल और धारदार हथियार को भी बरामद किया है. पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार सभी बदमाश बिहार के खरवार गिरोह से संबंध रखते हैं. बता दें कि पिछले एक महीने में गिरोह से जुड़े 31 सदस्यों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

दिन में घरों की रेकी कर रात में लूट और छीनैती की घटना को देते थे अंजाम 
जानकारी के मुताबिक यह प्रयागराज और उसके आसपास के जनपदों में पिछले कई वर्षों से रह रहे थे. यहां पर रहकर ये लूट और छीनैती की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे. विरोध करने पर हत्या जैसी वारदातों को अंजाम देने से भी ये चूकते नहीं थे. पुलिस के मुताबिक गिरोह के सदस्य अपने साथ नाबालिक बच्चों को लेकर चलते हैं, दिन में घरों की रेकी करते हैं. फिर रात में लूटपाट और छीनैती जैसी घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. लूटपाट के समय जब घर में विरोध होता है, तब यह सामूहिक रुप से हत्याकांड की वारदातों को भी अंजाम देने से नहीं डरते.गिरोह से जुड़े कई सदस्य हो चुके हैं गिरफ्तार
बता दें कि पुलिस इसके पहले भी इस गिरोह से जुड़े कई सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है. जिनसे पूछताछ में इन बदमाशों के बारे में भी पुलिस को जानकारी मिली थी. जिसके बाद पुलिस को यमुनापार के शंकरगढ़ में इन बदमाशो की लोकेशन मिली. जिसके बाद शनिवार को भोर में पुलिस ने सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि सभी के खिलाफ बेहद सख्त कार्रवाई की जाएगी. क्योंकि लूट छीनैती की कई घटनाओं में इनके नाम सामने आए हैं. जरूरत पड़ी तो गिरोह के सदस्यों को रिमांड पर लेकर भी पूछताछ की जाएगी. ताकि दूसरे जनपदों और प्रयागराज की अन्य बड़ी घटनाओं की कड़ियों को जोड़ा जा सके.एसपी यमुनापार ने दी जानकारी
एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि पिछले एक महीने के भीतर प्रयागराज में इस गिरोह से संबंध रखने वाले करीब 32 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. जो पिछले कई सालों से प्रयागराज और मिर्जापुर के चुनार इलाके में रहकर लूट, छीनैती के अलावा हत्या जैसी अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे थे. इन बदमाशों की गिरफ्तारी से प्रयागराज और आसपास के जनपदों में अपराधिक घटनाओं पर रोक लगेगी. इन सभी का गैंग चार्ट बनाकर जल्द ही गैंग भी रजिस्टर्ड किया जाएगा. ताकि गैंगस्टर की कार्रवाई भी इन पर की जा सके, जिससे इनकी जल्द जेल से रिहाई भी न हो सके.

Post Views : 470

यह भी पढ़ें

Breaking News!!