image

Jammu and Kashmir: कश्मीर में टारगेट किलिंग के बाद खौफ, 1990 की तरह पलायन का दौर फिर शुरू

कश्मीर में ऐसा लग रहा है कि जैसे 1990 की तरह पलायन का दौर लौट आया हो. टारगेट किलिंग से कश्मीरी पंडित और अन्य कश्मीरी हिंदुओं में डर का माहौल बढ़ गया है.

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के कथित पलायन का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है. कई कश्मीरी हिंदू शुक्रवार को जम्मू पहुंचे हैं. वहीं टारगेट किलिंग कर रहे आतंकियों ने एक और मजदूर की जान ले ली है. टारगेट किलिंग से कश्मीरी पंडित और अन्य हिंदुओं में डर का माहौल बढ़ गया है. इससे ऐसा लग रहा है कि जैसे 1990 की तरह पलायन का दौर लौट आया हो.

क्या कह रहे लोग
श्रीनगर में काम करने वाले अमित कौल ने कहा कि कल ही कल में चार हत्याएं हो गई हैं. 40 परिवार ने शहर छोड़ दिया है. हमारी मांग नहीं मानी जा रही. सुरक्षित जगह सिर्फ शहरों में हैं.

बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर में हत्याओं से दूसरे प्रदेशों से वहां जाकर काम करने वाले लोग घबरा गए हैं. लोग अब कश्मीर छोड़कर जा रहे हैं. बीते 26 दिन में 10 लोगों की हत्या आतंकी कर चुके हैं.

 

आज अमित शाह करेंगे बैठक
इस बीच गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू कश्मीर की ताजा स्थिति पर चर्चा के लिए अहम बैठक करेंगे. 

लगातार मिल रही धमकियां
बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स नाम के संगठन ने ली है. इसके प्रवक्ता वसीम मीर ने बयान जारी कर धमकी दी है कि कश्मीर की आबादी में फेरबदल की कोशिश का यही हश्र होगा. इसके बाद शाम को बडगाम में दो प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया गया. इसमें एक मजदूर की मौत हो चुकी है.

Post Views : 257

यह भी पढ़ें

Breaking News!!