image

बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस 18 साल से पहले हो गई थी प्रेग्नेंट, सच्चाई जानकर रह जाएंगे हैरान

आज हम आपको ऐसी टॉप अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जो लिव इन रिलेशनशिप में रहते हुए गर्भवती हो गई थी और फिर ये बिन ब्याही माँ बन गई. इनमें से कुछ एक्ट्रेस आज भी पार्टनर के साथ में है तो कुछ अलग हो गई.

Jaipur: बॉलीवुड में ऐसी अभिनेत्रियों की लिस्ट बहुत-लंबी है जो बिना शादी के ही मां बन चुकी थी. आज हम आपको ऐसी टॉप अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जो लिव इन रिलेशनशिप में रहते हुए गर्भवती हो गई थी और फिर ये बिन ब्याही माँ बन गई. इनमें से कुछ एक्ट्रेस आज भी पार्टनर के साथ में है तो कुछ अलग हो गई. आइए आज आपको ऐसी ही बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं…

Neha-Dhupia

नेहा धूपिया: हिंदी फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. नेहा वर्ष 2002 की फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने नाम कर चुकी हैं. नेहा धूपिया का जन्म 27 अगस्त 1980 को कोच्चि में हुआ था. उनके पिता प्रदीप सिंह धूपिया इइंडियन नेवी में ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे. उनकी मां मंपिन्दर एक गृहणी थीं. नेहा हिंदी फिल्मों के अलावा, पंजाबी, तेलुगु, मलयालम और जापानी फिल्मों में भी नज़र आ चुकी है. नेहा शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गईं थीं और फिर उन्होंने अचानक से शादी कर ली. फैंस उस समय तो कुछ वक्त के लिए हैरान रह गए थे. अंगद ने कहा था कि जब उन्होंने यह बात अपने माता-पिता से साझा की तो उन्हें काफी झाड़ मिली थी. 

sridevi
श्रीदेवी:  श्रीदेवी के बारे में कहा जाता है कि वो शादी से पहले गर्भवती हो गई थी. श्रीदेवी ने कभी भी अपनी प्रेगनेंसी को नहीं छुपाया . जब 1996 में उन्होंने बोनी कपूर से शादी रचाई तो वो 7 महीने की प्रेगनेंसी में थीं और शादी के चंद महीनों बाद ही जाह्नवी का जन्म हुआ. शादी में देरी की वजह था बोनी का पहले से शादीशुदा होना. बोनी के शादीशुदा होने के बाद भी श्री ने अपनी प्रेगनेंसी को जारी रखने का बोल्ड फैसला लिया था और लोगों और समाज की परवाह ना करते हुए बच्ची को जन्म दिया.

Neena-gupta

नीना गुप्ता: नीना गुप्ता भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में जितनी अपनी अदाकारी के लिए मशहूर हैं, उससे कहीं ज्यादा चर्चा उनकी विवियन रिचर्ड्स से अफेयर की वजह से होती रही है. नीना गुप्ता ने यह बताया है कि विवियन रिचर्ड्स से अफ़ेयर के दौरान ही वह गर्भवती हो गईं और जब गर्भ ठहरने का पता चला तब तक विवियन रिचर्ड्स एंटीगा लौट चुके थे.

ऐसे में नीना गुप्ता के सामने अपना करियर ही नहीं पूरा जीवन था, लोग उन्हें तरह तरह की सलाह देने लगे थे, लेकिन नीना ने यह तय किया कि वह गर्भपात नहीं कराएंगी. उन्होंने जब यह तय कर लिया तो एक दिन विवियन रिचर्ड्स को फोन किया. इस फ़ोन कॉल के बारे में नीना गुप्ता ने लिखा है, "मैंने कहा कि मैं गर्भवती हूं और अगर मैं गर्भपात नहीं कराती हूं तो तुम्हें कोई समस्या तो नहीं होगी."

 नीना ने उस समय बिन ब्याही माँ बनने का बोल्ड निर्णय लिया जब हमारा समाज इतना ओपन नहीं था और इस तरह का निर्णय लेना वाक़ई काफ़ी हिम्मत का काम था. नीना क्रिकेटर विवियन रिचर्ड के साथ रिश्ते में थीं और वो पहले से शादीशुदा थे. नीना गुप्ता ने कहा कि विवियन रिचर्ड्स यह सुनकर बेहद खुश हुए और उन्होंने मेरे फ़ैसले का समर्थन किया. उनके साथ से मुझे महसूस हुआ है कि मैंने सही फैसला किया.

sarika

सारिका: कमल हसन और सारिका के प्यार के क़िस्से काफ़ी पोपुलर थे लेकिन कमल पहले से शादीशुदा थे और वहीं सारिका पर कमल का घर तोड़ने व दूसरी औरत की तोहमत लग रही थी पर सारिका ने अपने और कमल के प्यार कीनिशानी को बिना शादी के भी दुनिया में लाने का निर्णय लिया और श्रुति को जन्म दिया.यही नहीं सारिका और कमल नेअपनी दूसरी बेटी के जन्मे के बाद शादी रचाई,लेकिन कमल से सारिका का रिश्ता भी टूट गया पर बिन ब्याही माँ बनने काउनका यह बोल्ड निर्णय काफ़ी सुर्ख़ियाँ बटोरता रहा.

कोंकणा सेन: माना जाता है कि कोंकणा शादी से पहले गर्भवती थीं क्योंकि उनकी शादी सितंबर 2010 में हुई और उन्होंनेबेटे को जन्म दिया मार्च 2011 में. हालाँकि रणबीर शौरी और कोंकणा अब अलग हो चुके हैं लेकिन दोनों के प्यार औरशादी ब शादी के बाद जल्द ही पैरेंट्स बनने की खबरें काफ़ी चर्चा में थीं.

Mahima-Chaudhary

महिमा चौधरी: महिमा की जल्दबाज़ी में की गई शादी किसी की समझ में नहीं आई थी लेकिन जब शादी के बाद जल्द हीउन्होंने बच्चे को जन्म दिया तब सबको समझ में आया कि महिमा शादी से पहले ही गर्भवती थीं और इसीलिए उन्होंने जल्दीमें अपने प्रेमी बॉबी मुखर्जी से शादी रचा ली.

Amrita-Arora

अमृता अरोड़ा: जल्दबाज़ी में की गई शादियाँ अक्सर सुर्खियाँ बटोरती हैं और ऐसी ही शादी में से एक थी मलाइका कीछोटी बहन अमृता की शादी, शादी के फ़ौरन बाद अपने गर्भवती होने की ख़बर देने के बाद सबको इस जल्दबाजी का पता चला कि अमृता दरअसल पहले से ही गर्भवती थीं.

Celina-jetli

सेलीना जेटली: दुबई बेस्ड होटेलियर विदेशी प्रेमी से सेलीना ने जल्दबाज़ी में शादी तो की और शादी के तुरंत बाद अपने गर्भवती होने की ख़बर भी दे दी, क्योंकि वो शादी से पहले ही प्रेगनेंट थीं.

twincal-Khanna

ट्विंकल खन्ना:  अक्षय कुमार ट्विंकल खन्ना से भी शादी के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन उन्हें शादी करनी पड़ी, क्योंकि शादी से पहले ही ट्विंकल प्रेग्नेंट हो गई थीं.अक्षय के साथ काफी समय तक डेट करने के बाद ट्विंकल ने उनसे शादी रचाई और आज दोनों बेहद खुश हैं. लेकिन उस वक्त ऐसी खबरें काफी जोरों पर थीं कि ट्विंकल अक्षय से शादी से पहले ही प्रेगनेंट थीं. यानी शादी से पहले ही आरव ट्विंकल के गर्भ में आ चुका था, जब बेटे आरव के करीब 8 साल के हो जाने के बाद ट्विंकल दूसरी बार गर्भवती हुई थीं और उन्होंने इसे दुनिया से कई महीनों तक छिपाकर रखा था. इसके बाद जब वह सामने आईं, तो उन्होंने फिटिड टॉप पहन खुलकर अपने बेबी बंप को फ्लॉन्ट किया.

Post Views : 685

यह भी पढ़ें

Breaking News!!