image

Pakistan Crisis: इमरान का एलान- पाक के इतिहास का सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन जल्द, सेना ने दी चेतावनी, जानें क्‍या कहा

इमरान खान ने कहा है कि वे अगले कुछ दिनों में पाकिस्तान के इतिहास में सबसे बड़े विरोध प्रदर्शन की तारीख को अंतिम रूप देंगे। उधर पाकिस्तानी सेना ने चेतावनी दी है कि उसके के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण आरोपों में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित है।

इस्‍लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वे अगले कुछ दिनों में पाकिस्तान के इतिहास में सबसे बड़े विरोध प्रदर्शन की तारीख को अंतिम रूप देंगे। उधर पाकिस्तानी सेना ने चेतावनी दी है कि उसके के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण आरोपों में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित है। इमरान को सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद सेना की आलोचनाओं के बीच पाकिस्तानी सेना का यह बड़ा बयान सामने आया है।

 

हालांकि सेना की यह चेतावनी वरिष्ठ पाकिस्तानी अमेरिकी पत्रकार शाहीन सहबाई की ओर से जारी एक बयान के संदर्भ में जारी की गई है। सहबई ने कहा है कि सेना ने इमरान को पाकिस्तान के पीएम पद से हटाने में भूमिका निभाई थी। सहबाई ने एक ट्वीट में दावा किया कि पूर्व वित्त मंत्री शौकत तारिन को सेना ने इमरान को सत्ता से हटाने में तत्कालीन विपक्षी नेता शहबाज शरीफ की मदद करने के लिए कहा था। सेना का कहना है कि पूर्व वित्त मंत्री शौकत तारिन के आरोप निराधार हैं।उधर पाकिस्‍तानी अखबार डान की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान ने कहा है कि हमें सच्ची आजादी के अपने अभियान के लिए पूरी तरह से अगले चरण में जाना होगा। हम अगले कुछ दिनों में एक तारीख तय कर देंगे। इस्लामाबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि उनकी पार्टी अपने वकीलों से परामर्श कर रही है। साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से भी तैयार रहने का आह्वान किया।

इमरान ने कहा कि यह देश के इतिहास में सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन होगा। यह हमारा अधिकार है। इमरान ने कहा-'मैंने सभी पार्टी संगठनों को तैयार रहने के लिए कहा है। बस हम सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही यह हो जाएगा, मैं तारीख बता दूंगा।' बता दें कि पाकिस्तान में सत्ता से अपदस्थ होने के बाद पूर्व पीएम इमरान खान कई रैलियां कर चुके हैं। वे शहबाज शरीफ सरकार पर जमकर प्रहार कर रहे हैं। 

 

Post Views : 391

यह भी पढ़ें

Breaking News!!