image

US Capitol Riot: कैपिटल हिल्स दंगे से चुनाव परिणाम को बदलना चाहते थे ट्रम्प? कांग्रेस समिति ने सुनवाई में किए कई दावे

Capitol Hill violence अमेरिकी कांग्रेस समिति की पहली सुनवाई में तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कैपिटल हिल पर हुए हमले का मुख्य साजिशकर्ता बताया। सुनवाई में पेश किए गए सबूतों में बताया कि ट्रंप की बेटी ने चुनाव में धांधली को नकारा था।

वाशिंगटन, रायटर Capitol Hill violence। अमेरिका के कैपिटल हिल में पिछले साल 6 जनवरी को हुए दंगों में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फंसते दिख रहे हैं। अमेरिकी कांग्रेस समिति की पहली सुनवाई में तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प समर्थकों द्वारा यू.एस. कैपिटल पर हमले को एक सोची समझी साजिश करार दिया। वहीं सुनवाई के दौरान ट्रम्प को इस साजिश का मुख्य रचयिता बताया गया। समिति के अनुसार ट्रम्प इस दंगे से चुनाव परिणाम बदलना चाहते थे। गुरुवार को प्राइम-टाइम टेलीविजन पर दिखाए गए अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की चयन समिति की सुनवाई में ट्रम्प शासन के वरिष्ठ अधिकारियों और अभियान अधिकारियों की वीडियो टेप की गई गवाही को शामिल किया।

अगले कुछ हफ्तों में पूरा सच आएगा सामने

सुनवाई के दौरान समिति के अध्यक्ष बेनी थाम्पसन ने कहा कि उस दिन दंगे में जो कुछ हुआ उसपर साफ नहीं कह सकते लेकिन ट्रम्प इसमें मुख्य रचयिता लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि संविधान सिर्फ डेमोक्रेट या सिर्फ रिपब्लिकन की रक्षा नहीं करता है। यह हम सभी की रक्षा करता है। बेनी ने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में, हम आपको उस दिन की वास्तविकता का पूरा सच बता देंगे।

Post Views : 340

यह भी पढ़ें

Breaking News!!