image

भारी बारिश से Maharashtra में मचा हाहाकार, कई इलाकों में जलभराव; मुंबई समेत इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

Maharashtra भारतीय वायु सेना ने शनिवार को यवतमाल में बचाव अभियान चलाया क्योंकि बाढ़ के कारण आनंद नगर गांव में कई लोग फंसे हुए थे। इस संबंध में यवतमाल कलेक्टर अमोल येडगे ने कहा कि जिले के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति देखी गई है।इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पीएम मोदी को लगातार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन के कारण मौजूदा स्थिति से अवगत कराया।

महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे शनिवार को कई इलाकों में गंभीर जलजमाव की स्थिति बन गई। भारी बारिश के बाद भिवंडी में भी गंभीर जल-जमाव हो गया, जिससे कारें पानी में डूब गईं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार के लिए पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में अलग-अलग इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने मुंबई में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है।

भारतीय वायु सेना ने शनिवार को यवतमाल में बचाव अभियान चलाया क्योंकि बाढ़ के कारण आनंद नगर गांव में कई लोग फंसे हुए थे। इस संबंध में यवतमाल कलेक्टर अमोल येडगे ने कहा कि जिले के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति देखी गई है।

उन्होंने कहा कि,

यवतमाल में आज 240 मिमी बारिश हुई है जिससे कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल और भारतीय वायु सेना की मदद से विभिन्न क्षेत्रों में फंसे 219 लोगों को शिफ्ट कर दिया गया है।

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके परिवार के सदस्यों ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। महाराष्ट्र के सीएम ने पीएम मोदी को लगातार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन के कारण मौजूदा स्थिति से अवगत कराया।

Post Views : 215

यह भी पढ़ें

Breaking News!!