image

Mukesh Birth Anniversary: नरेंद्र मोदी ने मुकेश को बताया 'सुरों का उस्ताद', नील नितिन मुकेश ने किया रिएक्ट

Mukesh Birth Anniversary भारतीय सिनेमा के मशहूर सिंगर मुकेश के जन्म को 22 जुलाई 2023 को 100 साल हो गए। उनकी 100वीं बर्थ एनिवर्सरी पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगर को याद किया है और उनके लिए एक प्यारा पोस्ट शेयर किया है। इस पर मुकेश के पोते व फेमस एक्टर नील नितिन मुकेश ने रिएक्शन दिया है।

अपने जमाने में सैड सॉन्ग के लिए मशहूर सिंगर मुकेश (Mukesh) की आज 100वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनके जन्मदिन पर फैंस से लेकर सेलिब्रिटीज तक मुकेश को याद कर रहे हैं। हाल ही में, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी मुकेश को याद कर उनके लिए एक पोस्ट शेयर किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने मुकेश को किया याद

नरेंद्र मोदी ने मुकेश की 100वीं बर्थ एनिवर्सरी पर ट्विटर पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा और सिंगर को सुरों के उस्ताद बताया। पीएम मोदी ने कहा-

"सुरों के उस्ताद मुकेश को उनकी 100वीं जयंती पर याद किया जा रहा है। उनके सदाबहार गानों में बहुत भावनाएं होती हैं और उन्होंने इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री पर एक अमिट छाप छोड़ी है। उनकी सुनहरी आवाज और इमोशन से भरी प्रस्तुति कई पीढ़ियों को मंत्रमुग्ध करती रहेगी।"

नील नितिन मुकेश ने दिया रिएक्शन

मुकेश के पोते और एक्टर नील नितिन मुकेश ने पीएम मोदी के इस पोस्ट पर रिएक्शन दिया है।

Pranaam Hon. Prime Minister Sri @narendramodi ji. Truly humbled & honoured by your magnanimity sir. 🙏🏻 This is indeed a proud moment for the entire Mukesh family. My father joins me in thanking you 🙏🏻. This kind gesture of yours, on this special day, will be etched in our… https://t.co/3O1EYZWobm— Neil Nitin Mukesh (@NeilNMukesh) July 22, 2023

नील ने प्रधानमंत्री के पोस्ट को रीट्वीट करते हुए लिखा-

"प्रणाम माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सर, आपकी उदारता से वास्तव में विनम्र और सम्मानित हूं। यह वास्तव में पूरे मुकेश परिवार के लिए गर्व का पल है। मेरे पिता भी आपको धन्यवाद दे रहे हैं। इस विशेष दिन पर आपका यह दयालु भाव हमेशा हमारे दिलों में रहेगा।"

मुकेश ने इंडस्ट्री को दिए सदाबहार गाने

मुकेश हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायकों में से एक थे। उन्होंने 'एक प्यार का नगमा है', 'क्या खूब लगती हो', 'मैं ना भूलूंगा', 'जीना यहां मरना यहां', 'चल अकेला चल अकेला', 'अवारा हूं', 'मैं पल दो पल का शायर हूं' जैसे सदाबहार गाने गाये हैं। उन्हें सैड सॉन्ग के लिए जाना जाता है।

साल 1976 में मुकेश का यूएस में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। कॉन्सर्ट में परफॉर्मेंस के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। उनके पोते नील नितिन मुकेश बॉलीवुड के फेमस एक्टर हैं।

Post Views : 230

यह भी पढ़ें

Breaking News!!