image

'पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतेंगे', तेलंगाना के सीएम केसीआर ने कहा- कांग्रेस के बहकावे में न आएं

मुख्यमंत्री केसीआर ने आसरा पेंशन को जल्द ही बढ़ाने की घोषणा की और राज्य के लोगों से अपील की कि वे पेंशन को 4000 रुपये प्रति माह तक बढ़ाने के कांग्रेस के फर्जी वादों पर विश्वास न करें। उन्होंने तेलंगाना पर शासन करने के लिए मौका देने की कांग्रेस और भाजपा द्वारा मतदाताओं से की जा रही अपील का मजाक उड़ाया।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने आगामी विधानसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने का भरोसा जताया है। 2018 से भी बड़ी जीत की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पिछले बार के मुकाबले इस बार पांच या छह सीटें अधिक जीतेगी। पिछली बार 2018 में बीआरएस ने 88 सीटें अपने नाम की थीं।

रविवार को सूर्यापेट में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने आसरा पेंशन को जल्द ही बढ़ाने की घोषणा की और राज्य के लोगों से अपील की कि वे पेंशन को 4,000 रुपये प्रति माह तक बढ़ाने के कांग्रेस के "फर्जी वादों" पर विश्वास न करें। उन्होंने तेलंगाना पर शासन करने के लिए "मौका" देने की कांग्रेस और भाजपा द्वारा मतदाताओं से की जा रही अपील का मजाक उड़ाया।

 

केसीआर ने कहा कि वे अब सत्ता में आने पर प्रति माह 4000 रुपये देने का वादा कर रहे हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे इस तरह के फर्जी वादों में न फंसें। अगर आप उनके जाल में फंस गए तो आप मौजूदा पेंशन और बढ़ने वाली पेंशन दोनों को ही गंवा देंगे।

कांग्रेस अपने शासित छत्तीसगढ़, राजस्थान और कर्नाटक जैसे राज्यों में 4,000 रुपये पेंशन क्यों नहीं दे रही है? क्या कांग्रेस के पास अलग-अलग राज्यों के लिए अलग-अलग नीति है? इससे साबित होता है कि सत्ता में आने के लिए कांग्रेस नेता केवल झूठे वादे कर रहे हैं और लोगों को धोखा दे रहे हैं।

बीआरएस योजनाओं के साथ कांग्रेस के वादों की तुलना करते हुए केसीआर ने कहा कि जब हमने कल्याण लक्ष्मी योजना शुरू की तो हमने 50,000 रुपये दिए। अब इसे दोगुना कर एक लाख रुपये कर दिया गया है। इसी तरह, आसरा पेंशन 1,000 रुपये प्रति माह पर शुरू की गई थी, जो अब है इसे बढ़ाकर 2,000 रुपये कर दिया गया। जैसे-जैसे राज्य सरकार की संपत्ति बढ़ी, इसे गरीबों में वितरित किया गया। हम निश्चित रूप से आसरा पेंशन और अन्य योजनाओं को बढ़ाएंगे जिनकी मैं आने वाले दिनों में घोषणा करूंगा।

केसीआर ने मतदाताओं को आगाह किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो तेलंगाना राज्य 'काले दिनों' में लौट आएगा।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक को देखें। वहां के लोगों ने हाल ही में कांग्रेस को वोट दिया और गंभीर बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं। यहां तक कि राजधानी बेंगलुरु भी इससे अछूती नहीं है। बीआरएस सरकार देश में एकमात्र ऐसी सरकार है जो सभी को 24 घंटे बिजली दे रही है उन्होंने कहा कि यदि आप चाहते हैं कि इसे जारी रखा जाए तो फिर से बीआरएस सरकार चुनें।

Post Views : 260

यह भी पढ़ें

Breaking News!!