image

नरकीय जीवन जीने पर मजबूर लोनी कॉलोनीवासी

सुशील श्रीवास्तव

गाजियाबाद। लोनी नगर पालिका में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में लोनी नगर पालिका के वार्ड नं.24 सहित कई वार्डों की सफाई व्यवस्था चौपट हो जाने के कारण जाम पड़ी नालियों का गंदा पानी सड़कों, घरों एवं धार्मिक स्थलों में एकत्रित हो रहा हैं जिसके संबंध में प्रवासी विकास मंच द्वारा ज्ञापन के माध्यम से उपजिलाधिकारी को अवगत कराया गया।
आपको बता दें कि प्रवासी विकास मंच के प्रदेश अध्यक्ष सुशील श्रीवास्तव के दिशा निर्देश पर संगठन के प्रमुख सदस्य राकेश चौहान द्वारा ज्ञापन के माध्यम से उपजिलाधिकारी को अवगत कराते हुए बताया गया कि :
लोनी नगर पालिका के तमाम वार्डों की सफाई व्यवस्था चौपट हो गईं हैं नालियों का गंदा पानी लोगों के घरों में धार्मिक स्थलों पर एकत्रित हो रहा हैं, जगह जगह कूड़े का अंबार लगा हुआ है, एक तरफ भाजपा सरकार सम्पूर्ण भारत मैं स्वच्छता को बढ़ावा दे रहीं हैं। उत्तर प्रदेश की लोनी नगर पालिका की अध्यक्षा महोदया एवं अधिकारीगण भी यह दावा करते हैं कि लोनी नगर पालिका की सफ़ाई व्यवस्था पर बहुत कार्य हो रहें हैं। परंतु सत्य यह है कि धरातल पर कोई भी कार्य ना होने के कारण सफाई व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई हैं। लोनी नगर पालिका के वार्ड नं.24, में लोगों के घरों में एवं शिव लाल दुर्गा मंदिर में नाली का गंदा पानी घुस जाने के कारण जहरीले मच्छर पनप रहे हैं। साथ ही जगह-जगह कूड़े के ढ़ेर भी लगे हुए हैं। जिसके कारण घातक बीमारी फैलने का भी खतरा बढ़ रहा है। हम संगठन के माध्यम से यह मांग करतें हैं कि बताए गए स्थान एवं अन्य वार्डों में भी सफाई व्यवस्था दुरुस्त करवाई जाए, जिससे कि गंदगी में पैदा होने वाले जहरीले मच्छरों से उत्पन्न होने वाली घातक बीमारियों से बचा जा सके। और कॉलोनीवासी को स्वच्छ वातावरण प्राप्त हो सकें।

Post Views : 280

यह भी पढ़ें

Breaking News!!