image

कार का नहीं खुला एयरबैग, एक्सीडेंट में बेटे की मौत, पिता ने आनंद महिंद्रा समेत 14 लोगों पर किया केस

कानपुर के एक शख्स ने अपने बेटे की हादसे में मौत होने के बाद आनंद महिंद्रा सहित 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. उनका आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे को जो स्कॉर्पियो गाड़ी गिफ्ट की गई थी, उसमें एयबैग नहीं लगाए गए थे. इसलिए हादसे में उनके बेटे की मौत हो गई.

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक शख्स ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा और उनकी कंपनी के 13 कर्मचारियों के खिलाफ केस किया है. पीड़ित ने आरोपियों पर उसके साथ धोखाधड़ी करने का गंभीर आरोप लगाया है. शिकायत के बाद कानपुर के रायपुरवा थाने में केस दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस के मुताबिक पीड़ित राजेश ने अपनी शिकायत में बताया है कि उन्होंने अपने इकलौते बेटे अपूर्व मिश्रा को स्कॉर्पियो गाड़ी गिफ्ट की थी. इस गाड़ी से ही 14 जनवरी 2022 को उनका बेटा अपूर्व अपने दोस्तों के साथ लखनऊ से कानपुर लौट रहा था. कोहरे के कारण उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई और इस हादसे में अपूर्व की मौत हो गई.

सीट बेल्ट लगे होने के बाद भी नहीं खुले एयरबैग

उन्होंने तिरूपति ऑटोमोबाइल्स से यह कार खरीदी थी, जिसके बाद वह 29 जनवरी को इसे लेकर शोरूम पहुंचे और कार की खामियों के बारे में बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि सीट बेल्ट लगे होने के बावजूद एयरबैग नहीं खुला और उन्हें धोखाधड़ी से यह कार बेची गई. पीड़ित राजेश ने कहा कि अगर गाड़ी की सही से जांच की गयी होती तो उनके बेटे की मौत नहीं होती.

शिकायत करने पर पीटा, हत्या की धमकी दी

आरोप है कि इसी मुद्दे पर बात करते समय कंपनी के कर्मचारियों ने उनसे बहस की. पीड़ित का आरोप है कि कंपनी के मैनेजर और कर्मचारियों ने निदेशकों के इशारे पर उससे और उसके परिवार से अभद्रता की और जान से मारने की धमकी भी दी. बाद में स्कार्पियो को उठाकर महिंद्रा कंपनी के शोरूम में सामने खड़ा कर दिया गया. राजेश का दावा है कि कंपनी ने गाड़ी में एयरबैग नहीं लगाए थे.

कार की जांच की जाएगी: पुलिस

पीड़ित ने कोर्ट के माध्यम से आनंद गोपाल महिंद्रा समेत 13 लोगों के खिलाफ रायपुर थाने में FIR दर्ज कराई. कानपुर पुलिस का कहना है कि कार की जांच की जाएगी और उचित प्रक्रिया अपनाकर कार्रवाई की जाएगी.

 

Post Views : 209

यह भी पढ़ें

Breaking News!!