image

मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के प्रतियोगी पॉल डगलस को 24 साल की जेल, 11 बच्चों का किया यौन उत्पीड़न

पॉल ने 1996 से लेकर 2009 तक बच्चों का यौन उत्पीड़न किया। सजा सुनाते हुए जज ने कहा कि आरोपी ने स्वीमिंग कोच रहते हुए बच्चों के बीच ऐसा माहौल बनाया, जिसमें वह बच्चों से खुलकर यौन संबंधी बातें और मजाक करता था।

 

मशहूर कुकिंग शो मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के प्रतियोगी पॉल डगलस को बच्चों के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया गया है। अदालत ने पॉल डगलस को 24 साल जेल की सजा सुनायी है। पॉल पर आरोप है कि उन्होंने 10 साल से भी ज्यादा समय तक 11 बच्चों के साथ 43 बार यौन उत्पीड़न किया। सिडनी डाउनिंग सेंटर डिस्ट्रिक्ट की जज साराह हगेट ने गुरुवार को पॉल को सजा सुनायी। 

11 बच्चों से यौन उत्पीड़न का दोषी
पॉल को साल 2019 में गिरफ्तार किया गया था और गिरफ्तारी के बाद चार साल तक मुकदमे की सुनवाई चली। पॉल पर आरोप है कि सिडनी साउथवेस्ट में स्विमिंग कोच रहते हुए पॉल ने यह अपराध किए। जांच में पता चला कि पॉल ने 1996 से लेकर 2009 तक बच्चों का यौन उत्पीड़न किया। सजा सुनाते हुए जज ने कहा कि आरोपी ने स्वीमिंग कोच रहते हुए बच्चों के बीच ऐसा माहौल बनाया, जिसमें वह बच्चों से खुलकर यौन संबंधी बातें और मजाक करता था। साथ ही उसने बच्चों के माता-पिता को भी अपनी बातों से ऐसे फंसाया कि 10 साल से ज्यादा समय तक उसका अपराध छिपा रहा। पॉल पर 10 साल तक के बच्चों के यौन उत्पीड़न का आरोप साबित हुआ है। 

मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया में प्रतियोगी रह चुका है पॉल
बता दें कि पॉल डगलस मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया में भी शिरकत कर चुका है और शो के अंतिम चरण तक पहुंचा था। 48 वर्षीय डगलस को आरोप लगने के बाद साल 2019 में उसके सिलवेनिया स्थित घर से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद न्यू साउथ वेल्स यूनिवर्सिटी से उसकी नौकरी चली गई। पॉल को अब जून 2047 तक जेल में रहना पड़ेगा और उसके बाद ही पॉल को जमानत मिल सकेगी। 

Post Views : 310

यह भी पढ़ें

Breaking News!!