image

एमपी में हार के बाद अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, नई साल से नाथ संभालेंगे मोर्चा

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारी में कांग्रेस नए वर्ष से जुटेगी। छिंदवाड़ा के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ बाकी सभी जिलों का दौरा करेंगे। पार्टी इसके लिए कार्ययोजना बना रही है। जिला प्रभारियों से कहा गया है कि वे भी विधानसभावार बूथ लेवल एजेंट (बीएलए) की सक्रियता को लेकर रिपोर्ट दें।

 प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारी में कांग्रेस नए वर्ष से जुटेगी। छिंदवाड़ा के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ बाकी सभी जिलों का दौरा करेंगे। पार्टी इसके लिए कार्ययोजना बना रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी जिलों का किया दौरा

जिला प्रभारियों से कहा गया है कि वे भी विधानसभावार बूथ लेवल एजेंट (बीएलए) की सक्रियता को लेकर रिपोर्ट दें। कहीं परिवर्तन करना है तो उसे अगले माह ही कर लिया जाए। दरअसल, अगले साल मार्च में लोकसभा चुनाव की घोषणा की संभावना के मद्देनजर में कम समय बचा है। मार्च में चुनाव की घोषणा हो सकती है। संगठन ने तय किया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सभी जिलों का दौरा करेंगे।

जिला प्रभारियों से बूथ लेवल एजेंट की सक्रियता पर मांगी रिपोर्ट

अन्य सभी नेताओं को भी सक्रिय किया जाएगा। प्रदेश और जिला संगठन में जो परिवर्तन किए जाने हैं, वे भी जनवरी में ही कर दिए जाएंगे, ताकि नई टीम पूरी ताकत से चुनाव की तैयारी में जुट जाए। उधर, जिला प्रभारियों से बूथ लेवल एजेंट की सक्रियता को लेकर भी रिपोर्ट मांगी गई है।

दरअसल, विधानसभा चुनाव के बाद हुई समीक्षा बैठक में यह बात सामने आई थी कि बूथ लेवल एजेंटों का सहयोग प्राप्त नहीं हुआ। जबकि, पहली बार पार्टी ने 62 हजार से अधिक बूथ लेवल एजेंट नियुक्त किए थे। प्रदेश संगठन ने यह भी तय किया है कि विधानसभावार चुनाव परिणाम को लेकर जो रिपोर्ट तैयार की जा रही है, उसमें बूथ, सेक्टर और मंडलम समितियों की रिपोर्ट को भी सम्मिलित किया जाएगा। बूथ, सेक्टर और मंडलम समितियों का गठन कर बूथ प्रबंधन की कमान सौंपी गई थी, इससे परिणाम क्यों नहीं मिले, इस पर भी समीक्षा होगी।

 

Post Views : 112

यह भी पढ़ें

Breaking News!!