image

IND vs SA: इस खिलाड़ी को 1 मौका नहीं दे रहे Rahul Dravid-Rishabh Pant, बेंच पर बैठे-बैठे खत्म हो रहा करियर!

Indian Team: साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान ऋषभ पंत ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में स्टार खिलाड़ी को एक भी एक भी मौका नहीं दिया है. जबकि ये प्लेयर बहुत ही शानदार फॉर्म में है.

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) के चोटिल होने की वजह से ऋषभ पंत को भारत का कप्तान बनाया गया. अब पंत की कप्तानी में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. फिर भी कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान ऋषभ पंत टीम इंडिया में स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं दे रहे हैं. 

इस प्लेयर को नहीं मिला मौका 

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दोनों ही मैचों में अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला है. जबकि अर्शदीप सिंह शानदार फॉर्म में चल रहे थे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ शामिल आवेश खान और हर्षल पटेल ने बहुत ही खराब गेंदबाजी की है. ऐसे में इन गेंदबाजों की जगह अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है. वेस्टइंडीज (West Indies) सीरीज में भी अर्शदीप सिंह टीम इंडिया की स्क्वाड में शामिल थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में शामिल होने का मौका नहीं मिला था. 

आईपीएल में दिखाया दम 

पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 10 विकेट हासिल किए. अर्शदीप सिंह डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए फेमस हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच विकेट चटका सकते हैं. अर्शदीप के चार ओवर हार-जीत का तय करते हैं. अर्शदीप काफी किफायती गेंदबाजी भी करते हैं. 

गेंदबाजों की वजह से हारी टीम इंडिया 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती है, लेकिन इन पिचों पर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और अक्षर पटेल कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. वहीं, आवेश खान (Avesh Khan) और हर्षल भी फ्लॉप साबित हुए हैं. गेंदबाजों की वजह से टीम इंडिया लगातार दो मैच हारी. ऐसे में तीसरे मैच में कप्तान ऋषभ पंत अर्शदीप सिंह को शामिल कर सकते हैं. 

आईपीएल के हीरो हो रहे फ्लॉप 

हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया था, लेकिन टीम इंडिया में आते ही उनका बल्ला खामोश है. हार्दिक बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बहुत ही बुरे फॉर्म से जूझ रहे हैं. पहले मैच में भारतीय टीम 211 रन बनाने के बावजूद हार गई. वहीं, दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने सिर्फ 148 रन ही बनाए. सीरीज जीतने के लिए भारत को बाकि बचे तीनों मैच जीतने होंगे.  

Post Views : 325

यह भी पढ़ें

Breaking News!!