image

बुमराह की टिप्स से आकाश ने उड़ाए बल्लेबाजों के होश, खुद बताया प्लान

भारत के तेज गेंदबाज आकाश दीप ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने बताया है कि बुमराह की सलाह से उनका काम आसान हो गया। जसप्रीत को इस मैच में आराम दिया गया है।

भारत को आकाश दीप के रूप में एक शानदार तेज गेंदबाज मिल गया लेकिन जो रूट ने शतक जमाकर अकेले दम पर इंग्लैंड को संकट से निकालते हुए चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को सात विकेट पर 302 रन तक पहुंचाया। जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टीम में जगह बनाने वाले आकाश दीप ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के टॉप आर्डर को ध्वस्त कर दिया था। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद आकाश दीप ने बताया है कि जसप्रीत बुमराह ने उन्हें कई टिप्स दिए थे, जिससे उन्हें काफी मदद मिली। 

बिहार के रहने वाले 27 वर्ष के आकाश दीप बंगाल के लिये घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने पहले घंटे में ही गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराके इंग्लैंड को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी। इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले सत्र में इंग्लैंड के पांच विकेट 112 रन पर गिर गए थे। 

आकाश दीप ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ''मैंन नर्वस नहीं था, मैंने अुने कोच से बात की थी। मुझे गेम से पहले टेंशन नहीं हो रही थी। मुझे नहीं पता ये कैसे हुआ। लेकिन मैं हर गेम को आखिरी मैच की तरह खेलता था और अपना सर्वश्रेष्ठ देता था। बुमराह भाई ने सलाह दी थी कि इंटरनेशनल क्रिकेट में लेंथ को थोड़ा पीछे रखना और यही मैंने किया।''

उन्होंने आगे कहा, ''मुझे बुरा लगा (नो बॉल गेंद पर विकेट गिरने पर), मैं उम्मीद कर रहा था कि इससे टीम को नुकसान ना हो। शुरुआत में थोड़ी मदद मिल रही थी, लेकिन गेंद साफ्ट हो गई और विकेट स्लो हो गया था।''

Post Views : 132

यह भी पढ़ें

Breaking News!!