image

GG ने बीच मैच में बदला खिलाड़ी, पहली बार हुआ इस नियम का इस्तेमाल

गुजरात जाएंट्स की ऑलराउंडर सयाली सतघरे महिला प्रीमियर लीग में पहली बार कन्कशन सब्स्टीट्यूट बनीं। गुजरात जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच WPL 2024 मैच के दौरान सयाली ने दयालन हेमलता की जगह ली।

गुजरात जाएंट्स की ऑलराउंडर सयाली सतघरे महिला प्रीमियर लीग में पहली बार कन्कशन सब्स्टीट्यूट बनीं। 3 मार्च, रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुजरात जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच WPL 2024 मैच के दौरान सयाली ने दयालन हेमलता की जगह ली। दिल्ली कैपिटल्स की पारी के 15वें ओवर के दौरान कैथरीन ब्राइस की गेंद पर डीप मिडविकेट पर कैच लेने का प्रयास करते समय हेमलता के माथे पर चोट लग गई। 

हेमलता जेस जोनासेन का कैच पकड़ने में नाकाम रहीं। हेमलता ने ना केवल एक आसान सा कैच टपकाया बल्कि खुद को चोटिल भी कर लिया जिसके बाद फिजियो द्वारा उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया।

सयाली सतघरे कौन हैं?

हेमलता चोटिल होने के बाद शेष मैच से बाहर हो गईं, 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान सयाली को उनके कन्कशन सब्स्टीट्यूट के रूप में मंजूरी दी गई। 

बता दें, सयाली सतघरे ने गुजरात जायंट्स की टीम में काशवी गौतम की जगह ली थी, जिन्हें नीलामी में 2 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। इससे पहले, सयाली WPL 2024 की नीलामी में अनसोल्ड हो गई थीं और उन्हें उनका बेस प्राइस 10 लाख रुपये था।

कैसा रहा दिल्ली वर्सेस गुजरात मुकाबला?

मेग लैनिंग की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जाएंट्स को इस मुकाबले में 25 रनों से हराकर डब्ल्यूपीएल 2024 में जीत की हैट्रिक लगाई। इस जीत के साथ डीसी ने पॉइंट्स टेबल में भी बाजी मारी। दिल्ली ने मुंबई को पछाड़ पहला स्थान हासिल कर लिया है। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने कप्तान मेग लैनिंग (55) के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन बोर्ड पर लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात जाएंट्स की टीम 138 रन ही बना पाई। डीसी के लिए गेंदबाजी में जेस जोनासेन और राधा यादव चमकीं जिन्होंने 3-3 विकेट चटकाए। जेस जोनासेन को उनके लाजवाब प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Post Views : 96

यह भी पढ़ें

Breaking News!!