image

चुनाव से पहले ही भाजपा के प्रत्याशी प्रो एसपी सिंह बघेल का विरोध जोरों पर

धर्मेंद्र सिंह

आगरा लोकसभा चुनाव से पहले ही भाजपा के आगरा लोकसभा प्रत्याशी का विरोध होने लगा है। केंद्रीय राज्य मंत्री और आगरा लोकसभा सुरक्षित सीट से प्रत्याशी प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल के विरोध में एत्मादपुर,खंदौली,आँवलखेड़ा और उसके आसपास क्षेत्र में होर्डिंग लग गए है। इन होर्डिंग पर साफ लिखा है <strong>"मोदी योगी तुमसे बेर नहीं, एसपी सिंह बघेल की खैर नहीं"</strong> लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के विरोध में इस तरह के होर्डिंग्स लगने से राजनीति में भी हड़कंप  मचा हुआ है। विपक्ष भी अब भाजपा पर हमलावर होते हुए दिखाई दे रहा है तो वही प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने इस मामले को बड़े ही हल्के में लिया है। उनका कहना है कि एक परिवार की पीड़ा है और वह उसे पीड़ा को पंचायत के माध्यम से सुलझाना चाहते हैं और पंचायत के लोग राजनीति करने में उतराएं हैं। आपको बताते चलें कि केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल आगरा सुरक्षित लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित हुए थे और इस बार भी भाजपा ने उन्हें पर इस सीट से दुबारा दांव खेला है और उन्हें प्रत्याशी बनाया है लेकिन अब उनके विरोध में खंदौली, एत्मादपुर और उसके आसपास क्षेत्र में होर्डिंग लग गए हैं जिसकी गूंज अब लखनऊ से लेकर दिल्ली तक गूंज रही है।

इस पूरे मामले को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल से वार्ता हुई तो उन्होंने कहा कि एक परिवार जिसकी बेटी ने सुसाइड किया था उस परिवार से वह मिले थे आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस को निर्देशित भी किया गया है लेकिन कुछ समाज के प्रबुद्ध जनों और संगठनों ने मिलकर एक पंचायत रखी है। इस पंचायत के माध्यम से ही पीड़ित परिवार फैसला चाहता है और पंचायत पुलिस पर भी अपने अनुसार कार्रवाई करने का दबाव बना रही है लेकिन आगरा जिले में एएसपी है डीसीपी हैं एडिशनल पुलिस कमिश्नर है पुलिस कमिश्नर है चार-चार बड़े अफसर हैं लेकिन पीड़ित परिवार इन पुलिस अफसर से नहीं मिल रहा है वह भी पंचायत के माध्यम से न्याय चाहता है पुलिस अपना काम कर रही है।

क्षेत्र में विरोध में लगे होर्डिंग्स को लेकर उनका कहना था कि हर जगह राजनीति होती है और यह होर्डिंग लगा भी राजनीति का ही एक हिस्सा है कुछ लोग यह दिखाना चाहते हैं कि प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल इस पीड़ित परिवार के साथ नहीं है फिलहाल राजनीति है यह तो होती रहेगी

Post Views : 1492

यह भी पढ़ें

Breaking News!!