image

गैंगस्टर संजय कालिया ने कोर्ट में किया सरेंडर

धर्मेंद्र सिंह

आगरा। गैंगस्टर सरगना संजय कालिया ने पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर कोर्ट सरेंडर कर दिया। अदालत ने कालिया को 14 दिन दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। सिकंदरा में लाखों का जुआ पकड़े जाने के बाद से संजय कालिया समेत जुआ और सट्टे के काले धंधे में जुटे 19 अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। 
सिंकदरा थाने में गैंगस्टर एक्ट के सरगना संजय जैन उर्फ कालिया ने नाटकीय अंदाज में गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। बताया जाता है कि संजय कालिया अपने अधिवक्ता अधर कुमार शर्मा के साथ सीधे एडीजे-05 की कोर्ट में पहुंचा और गुपचुप तरीके से सरेंडर कर दिया। अपर मुख्य न्यायाधीश पंचम मृदुल दुबे ने सरेंडर के बाद कालिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। सूत्रों का कहना है कि सरगना संजय कालिया को पुलिस विगत कई दिनों से तलाश रही थी, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका। वहीं पुलिस की आंखों में धूल झोंकर कालिया से शुक्रवार सुबह 11.30 बजे कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। 
थाने में ली शपथ, फिर भी बना दिया सरगना!
-संजय कालिया की पीड़ा, छोड़े काले धंधे अब कार्रवाई क्यों? 
-भू-माफिया रवि बंसल पर लगाया 35 लाख हड़पने का आरोप
आगरा। कोर्ट में सरेंडर से पूर्व संजय कालिया का कहना था कि वह बर्बाद हो चुका है। कर्ज के चलते घर तक बिक गया है। शाहगंज के कुख्यात ओपी-लाला गिरोह के गुर्गे और नाथ का बाग के भूमाफिया ने दबंगई के बल पर 35 लाख रुपये हड़प लिये हैं। ओपी-लाला गैंग के गुर्गे की एक चर्चित से रिश्तेदारी है। चर्चित का पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से भी संबंध है। ऐसे में पुलिस ने कोई मदद नहीं की। कालिया का कहना है कि जुआ और सट्टे से उसने तौब कर ली है। विगत दिनों पुलिस आयुक्त के निर्देश पर कालिया थाना सिकंदरा पहुंचा और जुआ-सट्टा नहीं करने की शपथ ली। वह मेहनत कर जिंदगी की तलाश में था, इसके बाद भी पुलिस ने गैंगस्टर में सरगना बना दिया। ऐसे में पुलिस उसे अपराधी बना रही है, जबकि वह परिवार के साथ शांति का जीवन यापन करना चाहता है।

Post Views : 229

यह भी पढ़ें

Breaking News!!